Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना बहाल को लेकर दिल्ली में केंद्र-राज्य सरकार के कर्मचारियों की चेतावनी रैली

Old Pension Scheme आगामी 3 नवमबर को पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर पूरे देश के कर्मचारी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में अपना दम दिखाएंगे। रामलीला मैदान में होने वाली चेतावनी रैली में उत्तर प्रदेश हरियाणा पंजाब और राजस्थान सहित पूरे देश से केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के कर्मचारी शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
पुरानी पेंशन योजना बहाल को लेकर दिल्ली में 3 नवंबर को जुटेंगे कर्मचारी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना की बहाली व नियमितीकरण की मांग को लेकर पूरे देश के कर्मचारी आगामी तीन नवंबर को नई दिल्ली में दम दिखाएंगे। रामलीला मैदान में होने वाली चेतावनी रैली में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान सहित पूरे देश से केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के कर्मचारी शामिल होंगे।

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के अलावा और भी कई संगठन होगा शामिल

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ, कान्फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इम्प्लाइज एंड वर्कर्स, स्कूल टीचर फेडरेशन ऑफ इंडिया व अखिल भारतीय राज्य सरकारी पेंशनर्स फेडरेशन ने संयुक्त रूप से चेतावनी रैली का एलान किया है। रैली को बैंक, रेलवे, इंश्योरेंस व डिफेंस के कर्मचारी संगठनों ने भी समर्थन देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Old Pension Scheme: नगर निगम यूनियन ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पुरानी पेंशन और ग्रेच्युटी समेत की ये मांग

16 अक्टूबर से देशभर में “रीच टू अनरीच” अभियान जारी

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ (All India State Government Employees Federation) के अध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव ए श्रीकुमार ने बताया कि चेतावनी रैली को लेकर 16 अक्टूबर से देशभर में “रीच टू अनरीच” अभियान चलाया गया है।

सरकार रिकार्ड तोड़ जीएसटी कलेक्शन का कर रही दावा, लेकिन नहीं मिला DA

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार रिकार्ड तोड़ जीएसटी कलेक्शन का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ कर्मचारियों व पेंशनर्स (employees and pensioners) के जुलाई माह से देय डीए/डीआर (DA/DR) की किस्त नहीं दे रही है। सार्वजनिक क्षेत्र को मजबूत करने की बजाय इनको निजी हाथों में सौंपा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Bathinda News: अतिरिक्त काम करने से पटवारियों ने साफ किया इनकार, आने वाले दिनों में बिगड़ सकती है स्थिति