Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: मौसम ने बदले तेवर, कोहरे ने धीमी की वाहनों की रफ्तार; तापमान में गिरावट आने से ठिठुरे लोग, जानें पूरा अपडेट

Punjab Weather Today पंजाब में दिसंबर का महीना शुरू होते ही मौसम ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। सुबह और शाम के समय धुंध के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है। कोहरा होने से प्रदेशवासी ठंड से ठिठुरने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज धूप खिलने के साथ-साथ आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान बने हुए हैं।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 07:35 AM (IST)
Hero Image
कोहरे ने धीमी की वाहनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। दिसंबर के महीना शुरू होते ही ठंड ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए। सुबह और शाम के समय धुंध के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है। कोहरा होने से प्रदेशवासी ठंड से ठिठुरने लगे हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक आज धूप खिलने के साथ-साथ आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान बने हुए हैं। वहीं दूसरी ओर तापमान की बात करें तो अधिकतम 24 डिग्री और न्‍यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज होगा।

कोहरे से दृश्‍यता घटी

गुरुवार को सुबह साढ़े सात बजे 30 मीटर से भी कम की दृश्यता थी। दस बजे तक यह 50 मीटर से कम तक थी। हालांकि शहर के भीतरी इलाकों में साफ था। इस दौरान अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगर 24 घंटों के तापमान की बात करें तो अधिकतम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि न्यूनतम तापमान में 2.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather: बारिश से दो डिग्री तक लुढ़का पारा, धुंध की चादर में लिपटा पंजाब; आगामी दिन में और बढ़ेगी ठंड

लोगों को परेशानियों का करना पड़ रहा सामना

कोहरे के कारण वाहन चलाने में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दृश्यता कम होने से वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। इससे बाहरी क्षेत्रों व हाईवे पर दृश्यता (विजिबिलिटी) पर भी असर पड़ेगा। आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने भारी ठंड का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather Today: धुंध की चादर में लिपटा पंजाब, कोहरे से कई ट्रेनें हुई प्रभावित; चार दिन बदल जाएगा मौसम

यह करें

-धुंध में वाहन चलाते समय नशा और मोबाइल के प्रयोग से परहेज करें।

-समय से पहले निकलें, ताकि देरी के चक्कर में गड़बड़ी न हो।

-धुंध में वाहनों के पीछे चलते रहें, जल्दबाजी में ओवरटेक करने का प्रयास न करें।

-वाहन खराब होने पर सड़क के एक तरफ वाहन खड़ा करें, इमरजेंसी लाइटें चलाएं और खुद वाहन से बाहर रहें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें