Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Today: पंजाब में बदले मौसम के तेवर, सुबह-शाम छाया कोहरा; तापमान में गिरावट आने से ठंड ने पकड़ी रफ्तार

Punjab Weather Today सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज आसमान में बादल छाए रहने के आसार बने हुए हैं। राज्‍य की हवा में भी पहले से काफी सुधार आया है। हालांकि पराली जलाने के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं लेकिन ये मामले पहले के मुकाबले कम हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्‍ती दिखाई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 07:34 AM (IST)
Hero Image
तापमान में गिरावट आने से ठंड ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने के कारण मौसम ने ठंड का एहसास करा दिया है। पंजाब में भी सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज आसमान में बादल छाए रहने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज का अधिकतम तापमान 25.1 और न्‍यूनतम 11.1 डिग्री सेल्सियस होगा।

हवा गुणवत्ता में सुधार

राज्‍य की हवा में भी पहले से काफी सुधार आया है। हालांकि पराली जलाने के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं, लेकिन ये मामले पहले के मुकाबले कम हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्‍ती दिखाई है। जिससे राज्‍य के कई शहरों में हवा साफ हुई है।

यह भी पढ़ें: Punjab Weather Today: ठंड ने पसारे पैर, सुबह और शाम धुंध छाने से दृश्‍यता हुई कम; जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पूरी सरकार आग लगने की घटनाओं को रोकने पर उतर आई। इस मामले में जहां 9 डिप्टी कमिश्नरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वहीं, 11 जिलों के एसएसपी को भी नोटिस जारी किया गया।

ठंडी पड़ी होजरी बाजार की गर्मी

मौसम में हो रहे परिवर्तन का असर लुधियाना के कारोबार पर दिखने लगा है। हर साल इन दिनों में सर्दी होने और इस बार सर्दी कम होने के चलते होजरी कारोबारियों की चिंता बढ़ गई है। आमतौर पर इन दिनों बढ़ने वाली होजरी बाजार की गर्माहट इस मौसम में ठंडी पड़ गई है। इससे कारोबारी निराश हैं। उनका कहना है कि अगर ठंड न बढ़ी तो सेल और कम होना तय है।

यह भी पढ़ें: Punjab: पराली जलाने के मामलों में सारी कवायद के बावजूद सरकार की मुश्किलें नहीं हो रही कम, मंगलवार को आए 513 केस

27 नवंबर से बदलेगा मौसम

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के पूर्वानुमान के अनुसार 27 नवंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से पश्चिमी मालवा में आते फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा व बठिंडा को छोड़कर पंजाब के सभी जिलों में बूंदाबांदी व हल्की वर्षा की संभावना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर