Move to Jagran APP

कौन हैं पूर्व विधायक सत्कार कौर, हेरोइन बेचने के मामले में हुईं गिरफ्तारी; नारकोटिक्स सेल ने रंगे हाथ पकड़ा

Punjab News बीजेपी नेता और पूर्व विधायक सत्कार कौर को हेरोइन बेचने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एंटी नारकोटिक्स सेल ने उनके घर में तलाशी के दौरान 28 ग्राम स्मैक व 1.56 लाख रुपये ड्रग्स मनी बरामद की गई। इस घटना के बाद से भाजपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 24 Oct 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: पूर्व विधायक और भाजपा नेत्री सत्कार कौर (जागरण फोटो)
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मोहाली जिले के खरड़ में भतीजे के साथ हेरोइन बेचने पहुंची कांग्रेस की पूर्व विधायक व मौजूदा समय में भाजपा नेत्री सत्कार कौर को एंटी नारकोटिक्स सेल ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

आरोपितों से 100 ग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। घटना के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए आइजी (मुख्यालय) डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में सत्कार कौर के अलावा उनका भतीजा फिरोजपुर जिले के गांव बहिवल खुर्द निवासी जसकीरत सिंह शामिल है।

घर से स्मैक और 1.56 लाख रुपए बरामद

आइजी ने बताया कि दोनों आरोपितों ने पुलिस से बचने के लिए उन पर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया। लेकिन टीम दोनों को काबू करने सफर रही। टीम ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद सत्कार कौर के खरड़ स्थित घर में तलाशी के दौरान 28 ग्राम स्मैक व 1.56 लाख रुपये ड्रग्स मनी बरामद की गई।

आइजी गिल ने बताया कि पुलिस सूचना मिली थी कि एक युवक जो कि नशे का आदी है का कहना है कि एक महिला उसे नशा बेचने के लिए मजबूर करती है। युवक की ओर से उसे कुछ कॉल रिकार्डिंग भी दी गई थीं, जिसमें में नशे को लेकर डील को लेकर बातचीत थी।

जांच में आया पूर्व विधायक का नाम सामने

जब मामले में जांच आगे बढ़ी तो इस मामले में पूर्व विधायक सत्कार कौर का नाम सामने आया। इसके बाद दो मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया। इसके बाद टीम ने युवक को उनसे नशा मंगवाने के लिए कहा।

डील तय होने पर पुलिस ने ट्रैप लगाया। इसी बीच जब सत्कार कौर अपने भतीजे के साथ नशा सप्लाई करने खरड़ पहुंची तो खरड़ के बूथ वाला चौक के पास टीम ने दोनों को काबू कर लिया।

आइजी ने बताया कि आरोपित को काबू करने के बाद खरड़ के सन्नी एनक्लेव स्थित उसके घर की सर्च की गई। इस दौरान घर से 1.56 लाख की ड्रग मनी जोकि छोटे-छोटे पैकेटों में थी के अलावा 28 ग्राम स्मैक बरामद की गई। आरोपित के घर से एक फॉर्च्यूनर, एक वरना, एक बीएमडब्ल्यू और एक अन्य कार बरामद की गई है। आइजी ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

नशा कहां-कहां सप्लाई किया जाता था कौन से पक्के ग्राहक हैं इसकी जांच जारी है। उन्होंने कहा कि मामले में शामिल किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा।

कौन हैं सत्कार कौर

बता दें कि सत्कार कौर कैप्टन सरकार में फिरोजपुर देहाती से विधायक चुनी गई थीं। सत्कार कौर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के दौरान फिरोजपुर देहाती से विधायक थी।

कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के बाद 2022 में सत्कार कौर ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था। पिछले वर्ष आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने सत्कार कौर और उनके पति जसमेल सिंह लाडी को गिरफ्तार किया था। 

मामले को देखते हुए बीजेपी ने सत्कार कौर को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। जारी आधिकारिक पत्र के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  सुनील जाखड़ जी के निर्देशानुसार पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 'मेरी हत्या करवाना चाहता था प्रशासन', अनिल विज ने डीसी को सुनाई खरी-खोटी; कहा- सारे स्क्रीनशॉट हैं मेरे पास

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।