Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidhu Moosewala पर लिखी 'Who is Moosewala' हुई लॉन्‍च, बुक के जरिए फैंस से जुड़ेंगे सिद्धू; जानिए कौन है लेखक

Sidhu Moosewala पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की जिंदगी पर आधारित किताब का आज विमोचन हुआ। मूसेवाला के माता-पिता की मौजूदगी में लॉन्‍च किया गया है। पुस्तक के विमोचन से पहले श्री सुखमनी साहिब का पाठ और कीर्तन हुआ। यह पुस्तक सिधू मूसेवाला के पंजाब समर्थक व्यक्तित्व को जानने और उनकी हत्या के रहस्यों को समझने के लिए अदारा खालसा फतेहनामा ने प्रकाशित की है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
Sidhu Moosewala पर लिखी 'हू इज मूसेवाला' हुई लॉन्‍च

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Sidhu Moosewala Book Launched: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर एक नई किताब लिखी गई है। इस किताब में सिद्धू की बॉयोग्राफी लिखी गई है। सिद्धू भले ही इस दुनिया से अलविदा कह गए हों लेकिन वह अपने फैंस के दिल में आज भी जिंदा हैं। इस किताब के माध्‍यम से उनके करोड़ों प्रशंसक उनकी निजी जिंदगी से अवगत होंगे।

माता-पिता की मौजूदगी में हुई बुक लॉन्‍च

किताब का शीर्षक 'हू इज मूसेवाला' है। इसे आज ही मूसेवाला के माता-पिता की मौजूदगी में लॉन्‍च किया गया है। इस किताब को लेखक सुरजीत सिंह ने लिखा है। पुस्तक के विमोचन से पहले श्री सुखमनी साहिब का पाठ और कीर्तन हुआ। यह पुस्तक सिधू मूसेवाला के पंजाब समर्थक व्यक्तित्व को जानने और उनकी हत्या के रहस्यों को समझने के लिए अदारा खालसा फतेहनामा ने प्रकाशित की है।

अब लोग सिद्धू के असली रूप को जान पाएंगे

बुक लॉन्‍च के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए सिद्धू की माता और पिता ने लेखक सुरजीत सिंह जर्मनी के काम की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि सिद्धू को लगभग पूरा देश जानता है, लेकिन इस किताब के माध्‍यम से उसके असली रूप को जान पाएंगे। इस किताब में सिद्धू मूसेवाला की कहानी लिखी गई है, जिससे सरकारों को खतरा महसूस हुआ और जब उन्होंने ड्रग डीलरों, रंगदारी मांगने वालों और पूंजीपतियों से लड़ना शुरू किया तो उन्‍हें जान से मार दिया गया।

पूरा परिवार रहा शामिल

सिद्धू मूसेवाला ने कनाडा छोड़कर पंजाब की धरती को चुना और खुद को 'सन ऑफ द ड्यून्स' कहलाने में गर्व महसूस किया। लेखक सुरजीत सिंह जर्मनी का कहना है कि 'हू इज मूसेवाला' नामक पुस्तक उनके व्यक्तित्व के साथ पूरा न्याय करेगी। बुक लॉन्‍च पर सिद्धू का पूरा परिवार शामिल हुआ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें