Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब छोड़कर कनाडा क्यों गए सिंगर AP Dhillon, लॉरेंस बिश्नोई से क्या है दुश्मनी?

पंजाबी-कैनेडियन सिंगर एपी ढिल्लों के कनाडा वाले घर में फायरिंग का मामला सामने आया है। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। इससे पहले पंजाबी एक्टर व सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के घर भी ऐसी ही वारदात हुई थी। एपी ढिल्लों का पंजाब और पंजाब के लोगों के साथ काफी खास कनेक्शन रहा है। उनके कनाडा जाने के पीछे की वजह भी काफी रोचक रही है।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
एपी ढिल्लों के कनाडा वाले घर में फायरिंग हुई है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाबी इंडस्ट्री में अपनी अहम जगह बनाने वाले एपी ढिल्लों के घर के बाहर हाल ही में फायरिंग हुई है। जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। हाल फिलहाल में पंजाब के एक और मशहूर सिंगर व एक्टर गिप्पी ग्रेवाल के घर के बाहर भी फायरिंग हुई थी। इन दोनों वारदातों से एक बात तो साफ हो गई है कि शायद कनाडा में भी पंजाबी गायक सुरक्षित नहीं है।

एक सितंबर को एपी ढिल्लों के घर के बाहर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद आज यानी की सोमवार को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा-

'राम राम जी सारे भाईयों को... 1 सितंबर की रात कनाडा में दो जगहों पर हमने फायरिंग हुई है, जिसमें एक विक्टोरिया आइलैंड और वूडब्रिज टोरंटो है। इसकी जिम्मेदारी मैं रोहित गोदारा (लॉरेश बिश्नोई ग्रूप) लेता हूं।' इसमें विक्टोरिया आईलैंड वाला घर सिंगर एपी ढिल्लों का है। गैंगस्टर गोदारा का पोस्ट वायरल होते ही लोग सकते में आ गए।

गुरदासपुर का लड़का कैसे पहुंचा वेंकुवर?

बचपन से ही संगीत में रुचि रखने वाले एपी ढिल्लों का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के मुल्लियांवाल में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ। एपी का पूरा नाम अमृतपाल सिंह ढिल्लों है। एपी ने स्कूलिंग पंजाब से ही पूरी की थी। अपने पिता की तरह उन्हें भी म्यूजिक में दिलचस्पी थी।

चूंकि, उनके पिता सूफी गानों के शौकीन रहे तो ऐसे में उनकी ख्वाहिश थी कि बेटा भी इस पेशे में आगे कदम रखे। इसके लिए उन्होंने अमृतपाल यानी कि एपी को कनाडा के वेंकुवर आइलैंड भेजा।

कनाडा में पहुंचकर एपी ने कोमोसन कॉलेज में एडमिशन लिया और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एंड मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा।

ये भी पढ़ें: AP Dhillon के घर के बाहर फायरिंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी, पोस्ट में लिखा- कुत्ते की मौत मरोगे

लॉरेंस बिश्नोई के साथ एपी ढिल्लों की क्या है दुश्मनी?

लॉरेंस के गुर्गे रोहित गोदारा द्वारा जारी की गई सोशल मीडिया देखकर तो ऐसा लगता है जैसे एपी ढिल्लों के संबंध फिल्म एक्टर सलमान खान से जोड़े जा रहे हैं। दरअसल, कुछ दिन पहले एपी और सलमान खान का गाना ओल्ड मनी रिलीज हुआ था।

तीन हफ्ते पहले रिलीज हुए इस गाने को काफी पॉपुलेरिटी मिली थी। यूट्यूब पर भी करीब एक करोड़ व्यूज इस गाने को मिले हैं।

ये भी पढ़े: पंजाबी गायक Gippy Grewal ने माना उनके घर के बाहर चली गोलियां,एक्टर सलमान खान को लेकर कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर