Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: क्या SAD के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मनप्रीत बादल? डिंपी ढिल्लों के आरोपों का दिया जवाब

Punjab News शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता और सुखबीर बादल के करीबी माने जाने वाले हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सुखबीर बादल गिद्दड़बाहा से उनके बजाय भाजपा नेता मनप्रीत बादल को टिकट देना चाहते हैं। हालांकि पहले सुखबीर बादल और अब मनप्रीत बादल ने भी उनके आरोपों को खारिज कर दिया है।

By Inderpreet Singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 26 Aug 2024 11:35 PM (IST)
Hero Image
डिंपी ढिल्लों के आरोपों को मनप्रीत बादल ने किया खारिज। (जागरण फाइल फोटो)

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। गिद्दड़बाहा से शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता और सुखबीर बादल के करीबी माने जाने वाले हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों के पार्टी से इस्तीफे को लेकर पार्टी प्रधान सुखबीर बादल और भाजपा नेता मनप्रीत बादल एक सुर में बोले, मनप्रीत भाजपा को छोड़कर शिरोमणि अकाली दल में शामिल नहीं हो रहे।

हरदीप ढिल्लों ने आरोप लगाया था कि गिद्दड़बाहा से उन्हें टिकट देने की बजाए सुखबीर बादल मनप्रीत बादल को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं। सुखबीर बादल ने जहां अपने बादल गांव आवास पर समर्थकों की बैठक करके इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है वहीं, मनप्रीत बादल ने भी एक प्रेस बयान जारी करके कहा कि वह भाजपा में हैं और भाजपा में ही रहेंगे।

हरदीप ढिल्लों ने भी आज गिद्ड़बाहा में अपने समर्थकों की बैठक करके आम आदमी पार्टी में शामिल होने के संकेत दे दिए हैं और उनके जल्द ही आप में शामिल होने और आप की टिकट पर गिद्दड़बाहा से चुनाव मैदान में उतरने की संभावना है।

मनप्रीत बादल को चार महीने से देखा तक नहीं: सुखबीर बादल

सुखबीर बादल ने कहा, मनप्रीत बादल से मेरा कोई संपर्क नहीं है। चार महीने से मैंने उनको को देखा तक नहीं है। डिंपी ढिल्लों अपने निजी फायदे के लिए शिअद को छोड़ रहे हैं। मुझ पर झूठे आरोप लगाना बिल्कुत गलत है। डिंपी ने खुद ही मुझे उनके नाम की टिकट की घोषणा अभी नहीं करने के लिए कहा था और अब मुझ पर ही आरोप लगा रहा है कि मैं टिकट नहीं दे रहा। फिर भी वह 10 दिन का समय देते हैं। डिंपी शिअद में वापसी कर लें, गिद्दड़बाहा से उसकी टिकट पक्की है।

सुखबीर बादल ने यह भी स्पष्ट किया कि  मनप्रीत शिअद में नहीं आ रहे हैं और न ही उन्हें मैं गिद्दड़बाहा से टिकट दे रहा हूं। यह महज एक अफवाह है। सुखबीर ने भावुक होते हुए कहा कि अगर मनप्रीत बादल को मैंने अकाली दल में शामिल करना ही होता तो वह उन्हें कांग्रेस में क्यों जाने देते या भाजपा में जाने से रोक लेते। उन्हें शिअद में ही मैं शामिल कर लेता। यह सिर्फ एक अफवाह फैलाई गई है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'गिद्दड़बाहा से टिकट पक्‍की, डिंपी 10 दिन में वापसी करें'; ढिल्‍लों के शिअद छोड़ने पर बोले सुखबीर बादल

मेरे लिए पार्टी प्रति प्रतिबद्धता, वफादारी व लगन परिवार से पहले और उससे कहीं ऊपर है। उन्होंने कहा कि कहीं भी आशंका नहीं थी कि डिंपी की जगह किसी दूसरे को टिकट दी जा रही है। मैं बिल्कुल स्पष्ट था कि गिद्दड़बाहा से टिकट डिंपी को ही दी जाएगी लेकिन डिंपी ने बिना किसी सोच विचार के अपने निजी हितों के लिए पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है तो मैं कुछ नहीं कह सकता।

डिंपी ढिल्लों को ही देने वाला था टिकट: सुखबीर बादल

सुखबीर ने कहा कि गिद्दड़बाहा से वह डिंपी ढिल्लों को ही टिकट देने वाले थे। उन्होंने पूरा मन बना रखा था। लेकिन उन्हें सूचना मिल रही थी कि डिंपी पिछले कई महीनों से आम आदमी पार्टी के नेताओं के संपर्क में है। डिंपी ने शिअद को मेरे लिए नहीं छोड़ा है। वह अपने निजी हितों के लिए पार्टी छोड़ कर गए हैं। पार्टी के लोगों को पीठ दिखा गए हैं।

यह भी पढ़ें: अब खुलेगा महाठग Nirmal Singh Bhangoo की मौत का राज! उठी जांच की मांग; आखिर कैसे किया था 60 हजार करोड़ का घोटाला?

मनप्रीत अपनी भाजपा पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। इसमें उनका कोई लेना-देना नहीं है। हम अपनी पार्टी को मजबूत करने पर जोर दे रहे हैं। मनप्रीत के साथ उनका कोई संपर्क नहीं है। डिंपी आप में जाने का मन बना चुके थे और शिअद छोड़ने का पूरा आरोप उन पर थोप रहे हैं। डिंपी के लिए शिअद के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। वह जब चाहे वापसी कर सकते हैं।

भाजपा में हूं, भाजपा में ही रहूंगा: मनप्रीत बादल

उधर, मनप्रीत बादल ने भी डिंपी ढिल्लों के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, जिन्होंने आज तक कोई चुनाव नहीं जीता, उनके पैरों तले जमीन खिसक रही है। उन्होंने कहा, “मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगा। किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि भाजपा ही देश और पंजाब का वर्तमान और भविष्य है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने के अपने गुप्त प्रयासों को सही ठहराने और सच्चाई को छिपाने के लिए डिम्पी ढिल्लों की एक चाल है। अब वह अकाली दल की ओर से चुनाव लड़ने से बचना चाह रहे हैं। वह भाजपा के बढ़ते प्रभाव से ध्यान भटकाने के लिए आरोप लगा रहे हैं। इसके अलावा, गिद्दड़बाहा का बच्चा- बच्चा जानता है कि वह पिछले कुछ महीनों से वह आप के सामने झुक गया था।

यह भी पढ़ें: Nirmal Singh Bhangoo: कौन था निर्मल सिंह भंगू? अमीर बनने की भूख ने करोड़ों लोगों को कर दिया कंगाल