Move to Jagran APP

'हाईकोर्ट लेकर जाएंगे नामांकन रद करने का मामला, गिद्दड़बाहा उपचुनाव में होगी जमानत जब्त', सुखबीर बादल का बड़ा हमला

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने गिद्दड़बाहा उपचुनाव में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए जाने पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मेरे राजनीतिक करियर में पहली बार देखने को मिला है कि चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद भी नामांकन रद कर दिए गए हैं। अधिकारियों को भी साथ में कोर्ट में घसीटा जाएगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
'गिद्दड़बाहा उपचुनाव में होगी जमानत जब्त', सुखबीर बादल का बड़ा हमला

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि मेरे राजनीतिक करियर में पहली बार देखने को मिला है कि चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद भी नामांकन रद कर दिए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों के उम्मीदवारों के नामांकन डीसी मुक्तसर के कहने पर रद किए गए हैं। वह मामले को हाईकोर्ट में लेकर जाएंगे। अधिकारियों को भी साथ में कोर्ट में घसीटा जाएगा।

हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों का नाम लिए बिना सुखबीर ने कहा कि नए-नए झाड़ू वाले बने नेताओं की गिद्दड़बाहा उपचुनाव में जमानत जब्त होगी। पंचायत चुनाव मे गिद्दड़बाहा के अधिकांश गांवों में विपक्षियों के नामांकन रद कर दिए गए हैं। पूरा गिद्दड़बाहा धरने पर बैठ गया है। सुखबीर बादल पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों के नामांकन रद किए जाने के विरोध में पार्टी की तरफ से मुक्तसर डीसी दफ्तर चौक पर दिए धरने में शामिल होने पहुंचे थे।

'पंजाब का बुरा हाल कर दिया'

सुखबीर ने कहा कि अब तो नामांकन रद करवा लिए लेकिन उपचुनाव में तो नामांकन रद नहीं करवा पाएंगे। डेढ़ दो माह बाद गिद्दड़बाहा उपचुनाव आ होगा। सुखबीर ने कहा कि आप सरकार की धक्केशाही के विरोध में वीरवार को 11 बजे गिद्दड़बाहा के एसडीएम दफ्तर का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में जितना मर्जी धक्का कर लिया जाए, लेकिन उप चुनाव में आप बुरी तरह से हारेगी। उन्होंने कहा कि बदलाव ने पंजाब का बुरा हाल कर दिया है।

'आप सरकार की धक्केशाही सबके सामने'

नौजवान विदेश जा रहे हैं। व्यापारियों सहित अन्य वर्गों के लोग दुखी हैं। सही मायने में भगवंत मान मुख्यमंत्री ही नहीं हैं। दिल्ली से केजरीवाल सरकार चला रहे हैं। भगवंत मान अपने दफ्तर का स्टाफ तक मनमर्जी का नहीं लगा सकते। उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने कार्यकाल संभालने के बाद से कुछ नहीं किया है। आप सरकार की धक्केशाही भी सबके सामने हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें