Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Murder in Mohali : मोहाली के Sector-68 में शराब लेने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या

शराबी युवकों ने अरुण को जमीन पर गिराकर करीब आधा घंटा उसकी आंख गर्दन व सिर पर तब तक हमला किया। अरुण के पिता ने बताया कि रंजिश के चलते कत्ल किया गया है।

By Edited By: Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:21 AM (IST)
Hero Image
Murder in Mohali : मोहाली के Sector-68 में शराब लेने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या

मोहाली, जेएनएन। सेक्टर-68 में शनिवार रात शराब के ठेके पर हुए झगड़े में 28 वर्षीय युवक की कुछ शराबी युवकों ने जमीन पर लेटाकर आधा घंटा बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। कत्ल के बाद हमलावर भीड़ इकट्ठी होते देख फरार हो गए। मृतक युवक की पहचान अरुण भारद्वाज निवासी मकान नंबर एचएल-466, फेज-9 के तौर पर हुई है।

अरुण फोर्टिस अस्प्ताल में नर्सिंग स्टाफ था और शनिवार रात सवा 10 बजे अपने डॉक्टर साथी के साथ शराब लेने ठेके पर गया था। हालांकि पुलिस कत्ल की वजह मामूली बात को लेकर झगड़ा बता रही है, लेकिन मृतक के पिता विजय कुमार ने इसे पुरानी रंजिश बताया है। फेज-8 थाना पुलिस ने विजय कुमार के बयानों पर कमल ग्रेवाल समेत उसके चार-पांच अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डॉक्टर ने बुलाया था फोन करके मृतक के पिता विजय कुमार ने बताया कि अरुण फोर्टिस अस्पताल में डॉ. राहुल जिंदल के अंडर काम करता है। अरुण की छुट्टी शाम छह बजे हो जाती है, लेकिन शनिवार को उसने अपनी शिफ्ट आठ बजे खत्म की और घर आ गया। घर आकर करीब साढ़े नौ बजे उसे डॉ. लव लूथरा का फोन आया। डॉ. लव लूथरा ने अरुण को घर पर इमरजेंसी का बहाना बनाकर शराब पीने के लिए बुलाया था। सेक्टर-68 में शराब के ठेके के बाहर उनका युवकों से झगड़ा हो गया, जिसमें अरुण की जान चली गई।

पुलिस ने बताई यह कहानी

दरअसल फेज-8 थाना पुलिस का कहना है कि अरुण व डॉ. लव लूथरा ने पहले किसी अन्य जगह शराब पी और उसके बाद वह दोबारा सेक्टर-68 शराब लेने पहुंचे। दोनों करीब सवा 10 बजे ठेके से शराब लेकर उसके साथ खाली ग्राउंड में लगने वाली सब्जी मंडी में जाकर शराब पीने लगे। उसी समय एक शराबी व्यक्ति, जिसके पास पैसे नहीं थे वहां खड़े कुछ शराबी युवकों से शराब खरीदने के लिए पैसे मांगने लगा। जिस पर अरुण ने उन युवकों को पैसा देने पर ऐतराज जताया और कहा कि ऐसे इन लोगों को फ्री में शराब पीने की आदत लग जाएगी और वह काम धंधा नहीं करेंगे। बस इतनी बात को लेकर उन युवकों की अरुण से बहस हुई और उन्होंने शराब के नशे में अरुण व डॉ. लव लूथरा की पिटाई शुरू कर दी।

पिता ने कहा : रंजिश में हत्या की

अरुण के पिता ने बताया कि रंजिश के चलते कत्ल किया गया है। उसके बेटे ने दो दिन पहले उससे कहा था कि कमल ग्रेवाल उसे पार्क में सैर करते समय काफी परेशान करता है। बीती रात भी कमल ग्रेवाल वहीं था और उससे अरुण का झगड़ा हुआ था। पुलिस अब कमल ग्रेवाल की तलाश में जुट गई है।

गर्दन व सिर पर मल्टीपल इंजरी

डॉ. लव लूथरा व वहां मौजूद ठेका कर्मचारियों ने बताया कि शराबी युवकों ने अरुण को जमीन पर गिराकर करीब आधा घंटा उसकी आंख, गर्दन व सिर पर तब तक हमला किया, जब तक अरुण के मुंह से खून बहना शुरू नहीं हुआ। बूरी तरह से घायल हो गया तो हमलावर वहां से फरार हो गए। अरुण को गांव कुंभड़ा निवासी रविंदर सिंह फोर्टिस अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे ब्रॉटडेड घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार अरुण की मौत मौके पर ही हो गई थी। उसके गर्दन व सिर पर मल्टीपल इंजरी मिली।

दो महीने पहले बना था बेटी का पिता

मृतक के पिता विजय कुमार ने बताया कि वे मूल रूप से गांव धालीवाल, गुरदासपुर के रहने वाले हैं। विजय कुमार पंजाब रोडवेज बटाला डिपो से सुपरिंटेंडेंट रिटायर्ड हुए थे। उनके तीन बच्चे हैं। बेटी मोनिका शादीशुदा है और अरुण की भी शादी हो चुकी है। जबकि छोटा बेटा इंग्लैंड में रहता है। अरुण के दो बच्चे हैं, दो महीने पहले ही उसके घर पर बेटी ने जन्म लिया था। बेटे की नौकरी फोर्टिस अस्पताल में लगने के बाद से वे मोहाली शिफ्ट हो गए थे। उन्होंने फेज-9 में किराये पर मकान लिया हुआ है।