Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridkot News: दीपावली से एक दिन पहले बाजारों में दिखी भीड़, लोगों ने की जमकर खरीदारी; बनी रही जाम की स्थिती

फरीदकोट में दीपावली को लेकर बाजार गुलजार हैं। सभी मार्केट में पूरी रौनक रही और दिन भर लोग खरीददारी करते रहे। जिसके चलते दिन भर पूरे दिन बाजारों में ट्रैफिक जाम की स्थिती बनी रही और कोटकपूरा इलाके में जाम लगा रहा। जैसा की आपको पता है कि दीपावली रविवार की है और शनिवार होने के कारण छुट्टी होने के कारण लोग बाजारों में खरीदारी करने क लिए पहुंचे।

By Jatinder KumarEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 11 Nov 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
फरीदकोट में दीपावली से एक दिन बाजार में सजी दुकान

प्रदीप गर्ग, फरीदकोट। Huge Crowd In Market Before Diwali In Faridkot: दीपावली को लेकर बाजारों में पूरी रौनक रही और दिन भर लोग खरीददारी करते रहे। जिसके चलते दिन भर पूरे दिन में भीड़ रही और बाजारों में ट्रैफिक भी जाम रहा। कोटकपूरा में तो दिन भर शहर में जाम की स्थिति बनी रही।

उल्लेखनीय है कि दीपावली रविवार की है और शनिवार होने के कारण छुट्टी होने के कारण भी बाजारों में भीड़ अधिक रही। हालांकि दीपावली की खरीददारी दो-तीन दिन पूर्व ही शुरु हो जाती है। लेकिन शुक्रवार को हुई वर्षा के कारण लोग शुक्रवार को घरों से बाहर नहीं निकले और इस दिन बाजारों में भी खास रौनक नहीं रही। जिसके चलते दुकानदार भी मायूस दिखाई दिए थे।

साफ मौसम के बाजारों में दिखी भीड़

शनिवार को मौसम साफ होने और धूप खिली होने से बाजारों में सुबह से ही भीड़ जमा रही। जिसके चलते दुकानदारों के चेहरे खिले और उन्हें उम्मीद बंधी कि शुक्रवार को वर्षा के कारण जो उनकी बिक्री नहीं हो पाई थी वह शनिवार और रविवार को पूरी हो पाए।

ये भी पढ़ें- पंजाब में दिवाली के दिन मनाया जाता है 'बंदी छोड़ दिवस', मुगलों से जुड़ा है इतिहास; जानिए क्‍या है महत्‍व

इस दौरान दुकानदार सनी ने बताया बाजार में भीड़ तो है मगर उस हिसाब से सेल नहीं है। हम दीपावली का साल भर इंतजार करते हैं। कुछ महंगाई के कारण भी लोग कम खरीदारी कर रहे हैं। फिर भी उम्मीद है कि इन दो दिनों में जमकर बिक्री होगी। वहीं दुकानदारों ने बताया कि इस बार सजावट के लिए बाजार में बहुत सी नई आइटम आई है।

सजावटी सामान के बढ़ें दाम

उन्होंने बताया की सजावट की आइटमें पिछले साल के मुकाबले इस बार कुछ महंगी भी है। दरवाजे पर लगाने वाली बनावटी फूलों की झालर पिछले साल 100 रुपए में उपलब्ध थी इस साल 150 में मिल रही है। आर्टिफिशियल फ्लॉवर की कीमत भी 200 से बढ़कर ढाई सौ से 300 तक पहुंच गई है।

लाइटिंग के आइटम के दामों में काफी इजाफा हुआ है। एलईडी लाइट पिछले साल दो से ढाई सौ में उपलब्ध थी इस साल 300 से ऊपर ऊपर बिक रही है।

ये भी पढ़ें- मिलावटखोरों पर पंजाब पुलिस का शिकंजा, भारी मात्रा में नकली खोया बरामद; खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर