Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिफत कौर से मिले कैबिनेट मंत्री, कहा- 'स्‍वर्ण पदक जीतकर पंजाब का नाम किया रोशन'; शहर में निकाला गया रोड मार्च

Faridkot News सिफत कौर समरा को एशियन गेम्‍स में स्‍वर्ण पदक जीतने पर कैबिनेट मंत्री मीत हेयर उनके घर पहुंचे और बधाई दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने सिफत कौर समरा से बात की और उनके माता-पिता को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि सिफत की सफलता में उनकी अपनी मेहनत के साथ-साथ उनके माता-पिता का विशेष योगदान है।

By Jatinder KumarEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
सिफत कौर समरा को बधाई देने के लिए फरीदकोट पहुंचे कैबिनेट मंत्री मीत हेयर

जागरण संवाददाता, फरीदकोट: एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले सिफत कौर समरा को बधाई देने के जहां कैबिनेट मंत्री मीत हेयर विशेष तौर पर उनके आवास पहुंचे वहीं दूसरी ओर शहरवासियों द्वारा सिफत कौर समरा के सम्मान में शहर में रोड मार्च निकाला गया।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर एशियाई स्वर्ण पदक विजेता सिफत कौर समरा के फरीदकोट स्थित आवास पर पहुंचे और उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर उनके साथ फरीदकोट के विधायक गुरदित सिंह सेखों और विधायक फिरोजपुर रणबीर सिंह भुल्लर भी उपस्थित थे।

माता-पिता को भी दी बधाई

इस दौरान कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने सिफत कौर समरा से बात की और उनके माता-पिता को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि सिफत की सफलता में उनकी अपनी मेहनत के साथ-साथ उनके माता-पिता का विशेष योगदान है।

यह भी पढ़ें: 'पंचायतों को कमजोर न समझे सरकार, शासन को चटा दी धूल'; HC के फैसले के बाद AAP पर बरसे नवजोत सिद्धू

इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह फरीदकोट के लिए तो गर्व की बात है ही, देश के हर हिस्से में रहने वाले सभी भारतीयों और पंजाबियों के लिए भी गर्व की बात है कि पंजाब की बेटी सिफत कौर समरा ने एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक तो प्राप्त किया ही है साथ ही वर्ल्ड रिकार्ड भी कायम किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सिफत कौर समरा और उनके माता-पिता को विशेष बधाई भेजी है।

पंजाब की लड़कियों को सिफत कौर से लेनी चाहिए प्रेरणा

सिफत कौर समरा से प्रेरणा लेकर और भी पंजाबी लड़कियों को इस क्षेत्र में आना चाहिए और पंजाब का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि एशियन गेम्स में अब तक 8 गोल्ड मेडल पंजाब के नाम आ चुके हैं और आगे भी आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि यह भी एक विश्व रिकार्ड है कि पंजाब ने कभी भी एशियाई खेलों में इतने स्वर्ण पदक नहीं जीते हैं, जो बहुत खुशी और गर्व की बात है।

अब तक पंजाब को 31 पदक मिल चुके

मीत हेयर ने कहा कि एशियाई खेलों में पंजाब के 48 खिलाड़ियों ने भाग लिया था और अब तक पंजाब को 31 पदक मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि 31 अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों और आगे के विजेता खिलाड़ियों को पंजाब सरकार की ओर से सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

इसके अलावा खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने एशियाई खेलों में भाग लेने वाले प्रत्येक एथलीट को तैयारी के लिए 8 लाख रुपये की राशि दी है ताकि उनकी तैयारी में कोई कमी न रहे।

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों की पिटाई से आहत युवक ने लगाया फंदा, मृतक ने पहले भी पुलिस को बताया था जान का खतरा

उन्होंने उम्मीद जताई कि सिफत कौर समरा आगामी ओलंपिक खेलों में भी स्वर्ण पदक जीतेगी। इस मौके पर सिफत कौर समरा ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि कैबिनेट मंत्री खुद उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि वह आगे भी और मेहनत करेंगी और पंजाब का नाम और रोशन करेंगी। इस मौके पर एसएसपी हरजीत सिंह व जिला खेल अधिकारी बलजिंदर सिंह भी मौजूद थे।