Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab के फरीदकोट में छात्रा ने की आत्महत्या, सरहिंद नहर में कूदी जसपिंदर कौर; परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

फरीदकोट में आइलेट्स की छात्रा ने सरहिंद नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने सुसाइड से पहले एक वीडियो भी बनाया। वीडियो में छात्रा ने अपने परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। छात्रा ने वीडियो में कहा कि उसके परिवार में सिर्फ उसकी बड़ी बहन को ही महत्व दिया जाता है और वो डिप्रेशन में है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से छात्रा की तलाश शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
फरीदकोट में छात्रा ने की आत्महत्या (वीडियो ग्रैब)

फरीदकोट, संवाद सहयोगी। Faridkot Girl Suicide News जिले के गांव पक्खी कलां की रहने वाली आइलेट्स की 18 वर्षीय छात्रा ने शनिवार सुबह शहर से गुजरने वाली सरहिंद नगह में छलांग लगा दी। छलांग लगाने से पूर्व छात्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो भी बना कर डाली। जिसमें उसने अपनी डिप्रेशन की दवाई चलते होने के साथ-साथ परिवार द्वारा अनदेखी करने के आरोप भी लगाए। फिलहाल पुलिस द्वारा गोताखोरों की सहायता से लड़की की तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह के समय गांव पक्खी कलां निवासी जसपिंदर कौर नामक 18 वर्षीय लड़की ने सरहिंद नहर में छलांग (Student Suicide In Faridkot) लगा दी। हालांकि उसके नहर में कूदते ही वहां पर खड़े एक व्यक्ति ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण देखते ही देखते वह पानी में डूब गई। जसपिंदर कौर शहर के एक सेंटर में आइलेट्स की तैयारी कर रही थी। परिवार के अनुसार पिछले कुछ समय से वह मानसिक तौर से बीमार थी और उसकी दवाई भी चल रही थी।

सुसाइड से पहले छात्रा ने बनाया वीडियो

उक्त छात्रा ने नहर में छलांग लगाने से पहले एक वीडियो भी बनाया। जिसमें उसने खुद की परिवार में हो रही अनदेखी के आरोप लगाए। छात्रा के मुताबिक, परिवार में ​सिर्फ उसकी बड़ी बहन को महत्व दिया जा रहा था और उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा था। इसके साथ ही छात्रा ने कहा कि उसका परिवार नैरो-माइंड है। वीडियो में छात्रा कह रही है कि वह इस सभी से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रही है।

ये भी पढ़ें- Accident in Faridkot: कार ने मोटरसाइकिल में मारी जोरदार टक्कर, महिला की हुई मौत व एक घायल; फरार हुआ ड्राइवर

पुलिस ने शुरू की तलाश, गोताखोरों की ली मदद

इस मामले में थाना सिटी के एसएचओ इंस्पेक्टर गुलजिंदर पाल सिंह सेखों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई थी और छात्रा की तलाश के लिए गोताखोरों की मदद की जा रही है। उन्होंने बताया कि छात्रा के वारिसों के सामने आने के बाद ही उसके नहर में कूदने के सही कारणों की जानकारी मिल पाएगी और फिलहाल पुलिस की पहली प्राथमिकता उसे तलाशने में है।

ये भी पढ़ें- Punjab: फरीदकोट में शादी से पहले ही भागा दूल्हा, लड़की के स्वजन पहुंचे थाने; फिर शुरू हुआ असली खेल