Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridkot: सरपंच ने पंचायती जमीन में लगे वृक्ष बेच कर राशि खुर्द बुर्द की, आरोपित सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज

Faridkot News फरीदकोट के नजदीकी गांव पुरानी पिपली के सरपंच द्वारा कथित तौर पर पंचायती जमीन में लगे सफैदे के वृक्षों को बिना जंगलात विभाग की अनुमति के उखाड़ कर बेचने व उसकी राशि खुर्द बुर्द का मामला सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 22 Feb 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
सरपंच ने पंचायती जमीन में लगे सफैदे के वृक्षों को बिना जंगलात विभाग की अनुमति के बेचे।

फरीदकोट, जागरण संवाददाता। नजदीकी गांव पुरानी पिपली के सरपंच द्वारा कथित तौर पर पंचायती जमीन में लगे सफैदे के वृक्षों को बिना जंगलात विभाग की अनुमति के उखाड़ कर बेचने व उसकी राशि खुर्द बुर्द का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में थाना सदर पुलिस ने आरोपित सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में गांव के नंबरदार जसवीर सिंह द्वारा ब्लाक विकास एवं पंचायत अधिकारी को इसके बारे में सूचित किया गया। उपरांत उनके द्वारा जानकारी प्राप्त की गई। जिसके अनुसार गांव पुरानी पिपली में पंचायती जमीन में सफैदे के वृक्ष लगे हुए हैं।

मामले का पता लगते ही शिकायत दर्ज

गांव के सरपंच इकबाल सिंह ने पंचायत में प्रस्ताव पारित कर उनमें से 15-20 वृक्ष को बिना जंगलात विभाग की अनुमति लिए ही वृक्षों को उखड़वाकर उन्हें बेच दिया। इसे प्राप्त हुई आमदनी को भी सरपंच ने खुद-बुर्द कर लिया मामले का पता लगते ही सरपंच इकबाल सिंह के खिलाफ एसएसपी फरीदकोट को शिकायत दर्ज करवाई।

अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

उनके आदेशों पर हुई मामले की जांच में आरोप पाए जाने पर थाना सदर पुलिस ने आरोपित सरपंच इकबाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआई गुरजीत सिंह ने बताया कि फिलहाल इस मामले में गिरफ्तारी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें-Firojpur News: महिला कांस्टेबल के मोबाइल से इंस्टाग्राम पर जेल वार्डन ने डाली पोस्ट, लिखी गालियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें