Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बाबा दयाल दास हत्याकांड के मुख्य आरोपित जरनैल दास की मौत, फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज में था भर्ती

बाबा दयाल दास हत्याकांड के मुख्य आरोपित जरनैल दास की रविवार को मौत हो गई। जरनैल दास बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज में भर्ती था। वहीं रविवार को उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ और उसकी मौत हो गई। बता दें कि 75 वर्षीय जरनैल दास मोगा जिले के गांव कपूरे का रहने वाला था।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
बाबा दयाल दास हत्याकांड के मुख्य आरोपित जरनैल दास की मौत

फरीदकोट, जागरण संवाददाता। स्थानीय केन्द्रीय मॉडर्न जेल में बंद बाबा दयाल दास हत्याकांड के आरोपित जरनैल दास की रविवार शाम को स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यू हो गई। जरनैल दास को जेल प्रबंधन द्वारा गत रात्रि तेज बुखार व सांस में तकलीफ के चलते जीजीएसएमसीएच में दाखिल करवाया गया था।

उल्लेखनीय है कि 7 नवंबर 2019 को फरीदकोट के गांव कोटसुखिया स्थित डेरा बाबा हरका दास के मुखी संत बाबा दयाल दास की गोली मारकर हत्या की गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपित रहे बाबा जरनैल दास को गत 2 सितंबर को थाना सदर कोटकपूरा पुलिस द्वारा राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ से गिरफ्तार किया गया था।

इससे पूर्व इसी मामले में जरनैल दास अदालत में आवेदन करके एसआईटी द्वारा की गई में स्वयं को बेगुनाह साबित करवा चुका था और इसके लिए उसके द्वारा रिश्वत दिए जाने का आरोप भी लगा है।

ये भी पढ़ें- Punjab के फरीदकोट में छात्रा ने की आत्महत्या, सरहिंद नहर में कूदी जसपिंदर कौर; परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

इसी मामले में शिकायतकर्ता बाबा गगन दास द्वारा अदालत में दी गई याचिका के उपरांत ही इस मामले की जांच दोबारा से शुरू की गई थी। जिसके पश्चात कुछ दिनों पूर्व बाबा जरनैल दास को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था और एसआईटी द्वारा रिमांड पर लेकर पूछताछ किए जाने के पश्चात अदालत द्वारा उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

वहीं, गत रात्रि जरनैल दास को अदालत में जहां तेज बुखार हुआ। वहीं, सांस लेने में तकलीफ होने के कारण गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में दाखिल करवाया है। जिसके पश्चात से ही उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था और उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। जिसके पश्चात उपचार के दौरान ही रविवार शाम को जरनैल दास की मृत्यू हो गई। बता दें कि 75 वर्षीय जरनैल दास मोगा जिले के गांव कपूरे का रहने वाला था।

ये भी पढ़ें- Punjab News: संत दयाल दास की हत्या के मुख्य आरोपित को हाई कोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज