Move to Jagran APP

Punjab: मालगाड़ी के डिब्बे पर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था युवक, हाई वोल्टेज तारों से लगा करंट, हालत गंभीर

पंजाब के जैतो में एक शख्स मालगाड़ी के डिब्बे पर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था। इस दौरान वह हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया। करंट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 06 Apr 2023 09:42 AM (IST)
Hero Image
मालगाड़ी के डिब्बे पर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था युवक, हाई वोल्टेज तारों से लगा करंट
जागरण संवाददाता, जैतो। आज कल लोग कहीं भी कैसे भी सेल्फी लेने लग जाते हैं। सेल्फी लेने के चक्कर में कई बार लोगों को अपनी जान से हाथ तक धोखा पड़ा है। वहीं, कई बार लोग सेल्फी लेते वक्त हादसों के शिकार हो जाते हैं और बुरी तरह से घालय हो जाते हैं। ताजा मामला जैतो से सामने आया है। जहां एक शख्स सेल्फी लेने के लिए स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया और उसे करंट लग गया। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया।

दरअसल, जैतो के रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी पिछले दो दिनों से खड़ी हुई है। कुछ प्रवासी मजदूर इस मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़कर सेल्फी लेने लगे। उस समय इन मजदूरों में से एक सौरव कुमार ट्रेन के ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया। उसे भयानक करंट लगा और इसी वजह से वह डिब्बे से नीचे गिर गया।

एक तो करंट और फिर डिब्बे के ऊपर से नीचे गिरने के चलते सौरव कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने घटना की सूचना चढ़दी कला सेवा सोसायटी के सदस्यों को दी। सूचना मिलते ही सोसायटी के सदस्य व एएसआई हरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और युवक को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

निजी अस्पताल में चल रहा है इलाज

पीड़ित की गंभीर हालत को देखते हुए उसे प्राथमिक इलाज देने के बाद गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया, लेकिन इसके बाद उसके पारिवारिक सदस्य उसे बठिंडा के किसी निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले गए। फिलहाल युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

लड़ रहा जिंदगी और मौत की लड़ाई

जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवक सौरव कुमार जिला हरदोई का रहने वाला है और यहां अपनी बहन के साथ रहता था। लेकिन आज उसके एक गलत शोक के चलते वह जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ने को मजबूर है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।