Move to Jagran APP

गंदे पानी की निकासी न होने से बलबीर बस्ती बनी छप्पड़

सड़क व गलियों में सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 18 Jul 2021 10:06 PM (IST)
Hero Image
गंदे पानी की निकासी न होने से बलबीर बस्ती बनी छप्पड़

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

सड़क व गलियों में सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है। न चाहते हुए उसके बीच लोग आवागमन करने को मजबूर है। यह हाल है फरीदकोट शहर के बीच स्थित बलबीर एवेन्यू का। यहां पिछले एक महीने से लोग नर्क भरा जीवन जी रहे हैं। जिनको 24 घंटे बदबूदार सीवरेज के पानी में रहना पड़ रहा है, जहां कई लोग तो बाहर निकलने से भी परहेज कर रहे हैं। इस मुहल्ले में न तो कोई सब्जी व फल वाला आता है और ने दूध देने वाला।

दूसरी तरफ नौकरी पेशा मोहल्ला निवासी भी परेशान कामकाज पर जाने के लिए परेशानी का सामना कर रहे हैं। दुकानदारों का भी काम पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है। यह परेशानी जबसे शुरू हुई है जब शहर के नाले को पाइप डालकर अंडरग्राउंड कर दिया गया है। ऐसे में मोहल्ले व आसपास के हिस्सों से आ रहा सीवरेज का गंदा पानी सड़क व गलियों में जमा हो रहा है। यहां पर पहले कोरोना के कारण नुकसान अब सीवरेज की वजह से दिनभर क‌र्फ्यू जैसा माहौल बना रहता है। आजकल स्कूल नहीं खुले हैं नहीं ता बच्चों को स्कूल जाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता। जल्द ठीक करवा दिया जाएगा : कौंसिल प्रधान

जब इस बारे में नगर कौंसिल के प्रधान नरिदर निदा ने कहा कि खुले गंदे नाले को कवर करने के चलते समस्या आई है। इसके अलावा सफाई कर्मचारी की हड़ताल के चलते बंद पड़े सीवरेज से मुश्किल और बढ़ गई है, जल्द ही इसे ठीक करवा दिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।