Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब से जम्मू-कश्मीर जा रहा 50 क्विंटल गोमांस ट्रक से पकड़ा, पुलिस ने नहीं की मदद, हिंदू संगठनों का हल्लाबोल

गोरक्षा दल ने 50 किलों गोमांस लदे हुए ट्रक को पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक यह गोमांस लदा ट्रक जम्मू-कश्मीर जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं हिंदू संगठनों ने स्थानीय पुलिस पर मदद ना करने का आरोप लगाते हुए हाईवे को जाम कर दिया।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 24 Aug 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
गोरक्षा दल ने गोमांस लदे ट्रक को पकड़ा (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़ (फतेहगढ़ साहिब)। गोरक्षा दल ने शुक्रवार की सुबह 50 क्विंटल गोमांस से लदे एक ट्रक को जब्त किया है। यह गोमांस दिल्ली से लाया गया था और इसे जम्मू-कश्मीर ले जाया जा रहा था।

इस मामले में पुलिस ने गोरक्षा दल के प्रदेश उपप्रधान गौतम निवासी खन्ना के बयान पर गोमांस बेचने के मामले में पांच लोगों व्यापारी वसीम कुरैशी निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, हरजी दिलसाद निवासी पटियाला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं काका सलीम निवासी जमालपुर मालेरकोटला, नसीर अहमद वानी पुत्र अस्तव वानी निवासी माजिओपरा जिला शोपियां जम्मू कश्मीर, बिलाल अहमद निवासी कुमुदलाम जिला शोपियां कश्मीर के खिलाफ केस दर्ज किया है। नसीर अहमद वानी और बिलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिंदू संगठनों ने हाईवे जाम किया

इससे पहले हिंदू संगठनों ने आरोपितों को पकड़ने के लिए कोई सहयोग न देने पर मंडी गोबिंदगढ़ थाना पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हाईवे जाम कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों की ओर से जांच का भरोसा दिए जाने के बाद जाम हटाया। गोरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार और पंजाब के चेयरमैन निक्सल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक ट्रक नंबर जेके 22 बी0876 दिल्ली से गोमांस लेकर पंजाब में दाखिल हुआ है। उन्होंने इसकी सूचना करीब चार घंटे पहले ही स्थानीय पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने जब कोई मदद नहीं की तो उन्होंने ट्रक का सरहिंद से पीछा कर उसे मंडी गोबिंदगढ़ में बड़ी मुश्किल से रोका।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में गृह विभाग की आंतरिक समिति का हुआ गठन, कमेटी आदर्श पुलिस अधिनियम को लागू करने पर देगी जोर

पुलिस ने नहीं किया सहयोग

ट्रक को रोकने के बाद उसकी जब तलाशी ली गई तो उसमें करीब 50 क्विंटल गोमांस बरामद हुआ। इसके बाद उन्होंने ट्रक चालक और उसके क्लीनर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से कोई सहयोग नहीं मिलने के कारण उन्हें मजबूरन नेशनल हाईवे जाम करना पड़ा।

उनकी मांग है कि इस मामले में लापरवाही करने वाले थाने के मुंशी, एक एएसआई और दो कांस्टेबल को तुरंत निलंबित किया जाए। एसपी (डी) राकेश यादव मौके पर पहुंचे और उन्हें भरोसा दिलाया कि जिन पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी के आश्वासन के बाद हिंदू संगठनों ने सुबह आठ बजे के बाद नेशनल हाईवे से जाम हटा लिया।

यह भी पढ़ें- Ladakh Accident News: लद्दाख में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस; सात लोगों की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर