Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fazilka News: BSF ने कोहरे के चलते सरहद पर बढ़ाई सुरक्षा, जवान भारत-पाक सीमा पर दुश्मनों की हर एक हरकत पर रख रहे नजर

भारत-पाक सीमा पर जवान लगातार गहरी हो रही धुंध के चलते दुश्मनों की हर एक हरकत पर नजर रखे हुए हैं और वहीं फाजिल्का सेक्टर में सुरक्षा कड़ी करने के लिए 66वीं बटालियन के जवानों को सरहद के आसपास तैनात कर दिया गया है। राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए जवानों ने रात के समय व्यापक जांच शुरू कर दी है।

By mohit Kumar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 21 Jan 2024 07:03 AM (IST)
Hero Image
कोहरे के कारण बीएसएफ के जवानों ने सरहद पर बढ़ाई सुरक्षा (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, फाजिल्का। लगातार गहरी हो रही धुंध के चलते जहां जवान भारत-पाक सीमा पर दुश्मनों की हर एक हरकत पर नजर रख रहे हैं।

वहीं फाजिल्का सेक्टर में सुरक्षा कड़ी करने के लिए 66वीं बटालियन के जवानों को सरहद के आसपास तैनात कर दिया गया है। राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए जवानों ने रात के समय व्यापक जांच शुरू कर दी है।

घने कोहरे के कारण जवान कर रहे निगरानी

घने कोहरे सहित प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बावजूद, सीमा सुरक्षा बल के समर्पित जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा और भीतरी इलाकों दोनों पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इस बढ़ी हुई सतर्कता का उद्देश्य सीमा क्षेत्र और उसके निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए समग्र सुरक्षा स्थिति को बढ़ाना है।

ये भी पढे़ं- प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले पाक की नापाक हरकत, ड्रोन से भेजी हथियारों की खेप; BSF ने अलर्ट किया जारी

सीमा सुरक्षा बल चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी देश की सीमाओं की सुरक्षा के अपने कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध है। 66वीं बटालियन द्वारा उठाए गए सक्रिय कदम राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति बीएसएफ के अटूट समर्पण को रेखांकित करते हैं।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) भारत की पहली रक्षा पंक्ति है, जिसे देश की सीमाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध, बीएसएफ देश की क्षेत्रीय अखंडता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

ये भी पढ़ें- Chandigarh Mayor Election को लेकर HC ने प्रशासन को लगाई फटकार, कहा- 'चुनाव में 18 दिन की देरी नहीं स्‍वीकार'; 23 को होगी सुनवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर