Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fazilka Flood: 12 सरहदी गांवों को जोड़ने वाला पुल हुआ ओवरफ्लो, यातायात संपर्क टूटा; NDRF की टीमें पहुंची

सतलुज अब फाजिल्का जिले के सरहदी गांवों में नुकसान पहुंचाने लगी है। फाजिल्का के लगभग 12 गांवों को जोड़ने वाले कावां वाली पुल के ऊपर से पानी ओवरफ्लो होकर गुजर रहा है। जिस कारण इन 12 गांवों का यातायात संपर्क पूरी तरह से शहर के साथ टूट चुका है और लोग अब अपने घरों से निकलकर गांव में ही ऊंचे स्थानों पर पानी के निकलने का इंतजार कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sun, 20 Aug 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
Fazilka Flood: 12 सरहदी गांवों को जोड़ने वाला पुल हुआ ओवरफ्लो, यातायात संपर्क टूटा; NDRF की टीमें पहुंची

फाजिल्का, जागरण संवाददाता। फिरोजपुर जिले में नुकसान पहुंचाने के बाद सतलुज दरिया (Sutlej अब फाजिल्का जिले के सरहदी गांवों में नुकसान पहुंचाने लगा है। फाजिल्का के लगभग 12 गांवों को जोड़ने वाले कावां वाली पुल के ऊपर से पानी ओवरफ्लो (Bridge Overflow) होकर गुजर रहा है। जिस कारण इन 12 गांवों का यातायात संपर्क पूरी तरह से शहर के साथ टूट चुका है और लोग अब अपने घरों से निकलकर गांव में ही ऊंचे स्थानों पर पानी के निकलने का इंतजार कर रहे हैं।

12 गांवों के यातायात संपर्क टूटा

मौके पर फाजिल्का के विधायक नरेंद्र पाल सिंह सवना भी पहुंचे हुए हैं, जो लगातार हालातों का जायजा ले रहे हैं।

फाजिल्का जिले में पानी की मौजूदा स्थिति की बात करें तो हुसैनीवाला हेड से लगभग 280000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जिसका असर साफ तौर पर फाजिल्का के सरहदी गांवों में देखने को मिल रहा है। जहां फाजिल्का के 12 के करीब गांवों का यातायात संपर्क शहर से टूट चुका है।

जलालाबाद के 6 गांवों से संपर्क टूटा

वहीं जलालाबाद के 6 गांव का संपर्क भी शहर के साथ टूटा है। जिसके चलते राहत कार्य को लेकर एनडीआरएफ की टीमें मौके पर तैनात की गई है जबकि बीएसएफ भी लोगों का सहयोग कर रही है। इसके अलावा पानी के चलते विभिन्न सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है और कई घरों के गिरने की भी सूचना है, जबकि प्रशासन की टीमें लगातार किश्तियों के जरिए गांव के अंदर पहुंचकर लोगों के साथ बातचीत कर रही है जबकि अगर किसी ने बाहर निकलना है तो उनको एनडीआरएफ की टीमों के जरिए बाहर निकाला जा रहा है।