Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fazilka News: भारी बारिश से अबोहर में मकान ढहे, पीड़ित परिवारों को सरकार से मदद की दरकार

Fazilka News भारी बारिश ने अबोहर में तबाही मचाई है। शहर की जम्मू बस्ती और गांव भंगरखेड़ा में दो गरीब परिवारों के मकान की छत गिर गई है जिससे उनका सारा घरेलू सामान मलबे में दब गया है। पीड़ित परिवारों ने प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं से मदद की गुहार लगाई है। पीड़ित के पास अब कमरे की छत बनाने तक के पैसे नहीं है।

By RAJ KUMAR NARULA Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: लोगों का घरेलू सामान भी हुआ दफ्न (जागरण न्यूज)

संवाद सहयोगी, अबोहर। पिछले दिनों से जारी वर्षा कई लोगों पर भारी पड़ रही है। वर्षा के कारण शहर की जम्मू बस्ती व गांव भंगरखेड़ा में दो गरीब परिवारों के मकान की छत गिरने से उनका सामान मलबे के नीचे दबने से काफी नुसकान हुआ है।

धर्म नगरी गली नंबर 7 निवासी करीब 45 वर्षीय सोना देवी ने बताया कि वह घरों में काम करती है जबकि उसका इकलौता बेटा बुक सेंटर पर मात्र 5 हजार में नौकरी कर घर का गुजारा चलाता है इतना ही नहीं उसकी एक बेटी है जो कि अब विवाह योग्य है। उनके पास रहने को केवल एक ही कमरा है।

मलबे में दफ्न हुआ घरेलू सामान

सोना देवी ने बताया कि जब वे काम पर गए हुए थे तो उनके एक मात्र कमरे की जर्जर हाल छत नीचे आ गिरी जिससे उनका सारा घरेलू सामान मलबे में दब गया, जिससे उनको भारी नुकसान पहुंचा है अब उनके पास कमरे की छत बनाने तक के पैसे नहीं है।

उसने प्रशासन एवं समाज सेवी संस्थाओं से मदद की गुहार लगाई है। इसके अलावा गांव भंगरखेड़ा निवासी राजाराम ने बताया कि उसके दो बच्चे हैं और वह खुद मेहनत मजदूरी कर घर चलाता है।

कमरे में है बड़ी-बड़ी दरारें

कल रात जब पूरा परिवार आंगन मेंं बैठा था तो उनके एक कमरे की छत अचानक नीचे आ गिरी जिससे कमरे में रखा कूलर, मंजे, पेटी, बिस्तरे, टीवी आदि मलबे में दबने से भारी नुकसान हुआ है वहीं साथ वाले कमरे में भी बड़ी बड़ी दरारें आ गई जो कभी भी गिर सकता है।

आप पार्टी के हल्का इंचार्ज अरूण नारंग से बात करने पर उन्होंने बताया कि सभी पीडितों को एक आवेदन एसडीएम ऑफिस में देना चाहिए ताकि सीएम रिलीज फंड से उन्हें आर्थिक मदद मिल सके वहीं क्षेत्र में मकानों को हुए नुकसान के सर्वे के लिए एसडीएम व डीसी से बात करेंगें।