Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर, फायरबिग्रेड कर्मी भी 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात

जिले में दीपावली पर बाजारों में बढ़ रही भीड़ के चलते भी जगह-जगह नाकाबंदी कर हर आने व जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस अलर्ट मौड़ पर है और आग्जनी की कोई घटना ना हो इसके लिए फायरबिग्रेड के कर्मचारी भी 24 घंटे के लिए ड्यूटी पर तैनात कर दिए गए हैं। दीपावली के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल बाजारों में तैनात है।

By mohit KumarEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 11 Nov 2023 06:02 PM (IST)
Hero Image
दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट मौड़ पर और फायरबिग्रेड कर्मी 24 घंटे की ड्यूटी पर तैनात

संवाद सहयोगी, फाजिल्का। Police And Fire Brigade Prepared Before Diwali: दीपावली को लेकर जहां पुलिस अलर्ट मौड़ पर है। वहीं दीपावली (Diwali 2023) पर आग्जनी को लेकर कोई हादसा ना हो इसके लिए फायरबिग्रेड के कर्मचारी भी 24 घंट के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं। इसके अलावा बाजारों में बढ़ रही भीड़ के चलते भी जगह-जगह नाकाबंदी की गई है और हर आने व जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

वहीं बात अगर दीपावली पर लगने वाली पटाखों की करें तो इस बार भी शहर के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में पटाखों की स्टॉलें लगी हुई हैं।

भारी पुलिस बल बाजारों में है तैनात

थाना सिटी प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि दीपावली का त्यौहार होने के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल बाजारों में तैनात किया गया है। इसके अलावा गाड़ियां व पीसीआर मोटरसाइकिल लगातार गश्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह से समर्पित है और किसी भी शरारती अनसर को सिर उठाने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां पटाखे लगाए गए हैं, वहां भी पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें- मिलावटखोरों पर पंजाब पुलिस का शिकंजा, भारी मात्रा में नकली खोया बरामद; खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय

सभी यात्रियों की जांच है जारी

इसके अलावा हर बस व रेल गाड़ी में आने वाले यात्रियों की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि शहर वासी भी पुलिस का सहयोग बनाए रखें। उधर बात अगर फाजिल्का जिले में लगने वाले पटाखों की करें, तो जलालाबाद के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम, फाजिल्का के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम, अबोहर व अरनीवाला में नगर पंचायत की जगह पर पटाखों की बिक्री के लिए लाइसेंस दिए गए हैं। हालांकि कुछ लोगों द्वारा बाजारों में भी पटाखों की स्टॉलें लगाई गई हैं। जिसके चलते लाइसेंस लेने वालों पर भारी रोष है।

उनका कहना है कि ड्रॉ सिस्टम के जरिए उन्होंने लाइसेंस हासिल किए, लेकिन कई बाजारों में पटाखें लगाने के चलते पहले दिन उनका कार्य काफी मंदा रहा। उधर फायरबिग्रेड की तैयारियों संबंधी फायर अफसर फतेह सिंह ने कहा कि दीपावली को लेकर विशेष रूप से तैयारियां की गई हैं।

उन्होंने कहा कि उनके स्टाफ में 24 कर्मचारी तैनात हैं, जिनको दो भागों में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि दोनों भागों में 12-12 कर्मचारियों की 12-12 घंटे की डयूटी लगाई गई है। ताकि 24 घंटे कर्मचारी डयूटी पर तैनात रहे हैं। उनके पास दो फायरबिग्रेड की गाड़ियां तैयार हैं।

ये भी पढ़ें- दीपावली से एक दिन पहले बाजारों में दिखी भीड़, लोगों ने की जमकर खरीददारी; बनी रही जाम की स्थिती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर