Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: कल आठ घंटे नहीं आएगी बिजली, पानी सप्लाई का भी बदला समय, सुबह इतने बजे सभी को भरना होगा

Punjab News फाजिल्का में कल यानी सोमवार को बिजली की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। कल आठ घंटे बिजली की सप्लाई बंद रहेगी। लोगों को भीषण गर्मी में बिना बिजली के रहना होगा। साथ ही पानी सप्लाई का भी समय बदल गया है। लोगों को सुबह पांच बजे उठकर पानी भरना होगा। नहीं तो बाद में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना होगा।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
Punjab News: कल आठ घंटे नहीं आएगी बिजली, (सांकेतिक फोटो)।

संवाद सूत्र, फाजिल्का। भीषण गर्मी के बीच एक बार फिर से फाजिल्का शहर व उसके साथ लगते गांवों को बिजली बंद से परेशान होना पड़ सकता है। इस सबंध में पावरकॉम विभाग ने एक सूचना जारी करते हुए 66 केवी सब स्टेशन में आ रही समस्या को दूर करने के लिए इमरजेंसी शटडाउन की घोषणा की है, जिसके तहत सोमवार को सुबह 6 से 8 घंटे के लिए बिजली बंद रहेगी।

पावरकॉम विभाग के एक्सईएन के अनुसार 66 केवी में मेन बेस सब स्टेशन लाधुका में हॉट प्वाइंट दूर करने के लिए इमरजेंसी शटडाउन करके पूरे शहर और इसके साथ लगते गांवों की बिजली सप्लाई 22 जुलाई सोमवार को सुबह 6:00 से दोपहर 1:30 तक बंद रखी जाएगी।

लोगों से सहयोग की अपील

इस दौरान 66 केवी लाधुका, 66 केवी बुधोके, 66 केवी थेहकलंदर, 66 केवी फाजिल्का, 66 केवी सेनिया रोड, 66 केवी राणा, 66 केवी बनवाला हनुमंता, 66 केवी करनीखेड़ा, 66 केवी माहत्म नगर फीडर बंद रहेंगे। उन्होंने लोगों से इस दौरान सहयोग की अपील की है।

सुबह पांच बजे भरना होगा पानी

उधर नगर कौंसिल द्वारा हर रोज सुबह 6:00 बजे के बाद पानी की सप्लाई शुरू की जाती थी। लेकिन सोमवार को लगने वाले कट के चलते इसकी सप्लाई में बदलाव किया गया है। नगर कौंसिल के अध्यक्ष एडवोकेट सुरेंद्र कुमार सचदेवा के अनुसार फाजिल्का में पानी की सप्लाई सुबह 5 से 6 बजे तक दी जाएगी, ताकि लोग इस 1 घंटे के दौरान पानी को भर लें, ताकि उन्हें पूरा दिन कोई असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें- Punjab News: तिहरे हत्याकांड के दोषी को मिली 70 साल कैद की सजा, पत्नी-साली और उसके बेटे को उतारा था मौत के घाट