Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में आपस में भिड़े आप और कांग्रेस के समर्थक, खूब बरसे पत्थर और ताबड़तोड़ चलीं गोलियां; पूर्व विधायक सहित 8 घायल

पंजाब में ग्राम पंचायत के चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस दौरान नामांकन की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में आज फिरोजपुर में नामांकन के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच झड़प हो गई। इस बीच दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने मामले को संभालने के लिए फायरिंग भी की। इस भिड़ंत में पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा सहित 8 लोग घायल हुए हैं।

By SATYANARAYAN OJHA Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
Punjab Latest News: फिरोजपुर में दो गुटों के बीच भिड़ंत

जागरण संवाददाता, जीरा (फिरोजपुर)। ग्राम पंचायतों के चुनाव के नामांकन के दौरान कांग्रेस व आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों के बीच झड़प के बीच पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं, दोनों तरफ से जबरदस्त पथराव किया गया।

इस दौरान कुछ वाहनों में तोड़फोड़ भी हुई। पथराव व फायरिंग में कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा सहित आठ लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज फरीदकोट रैफर कर दिया गया है।

सुरक्षा बल का नेतृत्व कर रहे एसपी (मुख्यालय) फाजिल्का रमनीश चौधरी ने बताया मामले की जांच की जा रही है, एक पक्ष की ओर से जमकर पथराव किया गया है, पूरे मामले की गहराई से जांच करने के बाद जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। रमनीश चौधरी फिरोजपुर में स्पेशल ड्यूटी पर हैं।

यह भी पढ़ें- Punjab News: सब्जी मंडियों में काम करने वाले मजदूरों के लिए जरूरी खबर, लेबर चार्ज में प्रति क्विंटल 1 रुपए की बढ़ोतरी

क्या है मामला

कस्बे के जीवन मल सीनयर सैकेंडरी स्कूल बॉयज में मंगलवार को 200 ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह से पंच व सरपंच के प्रत्याशियों की लाइन लगी हुई थी। यहां पर झगड़े की आशंका को देखते हुए पहले से ही पुलिस बल बड़ी संख्या में तैनात थी।

दोपहर करीब ढाई बजे कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा के सैकड़ों समर्थक मोगा रोड की ओर से क्लाक टावर की तरफ कूच रहे थे। पुलिस ने क्लॉक टावर चौक के निकट कुलबीर सिंह जीरा समर्थकों को रोका, वहीं पर चौराहे पर फिरोजपुर वाली साइ़ड पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी विधायक नरेश कटारिया के बेटे शंकर कटारिया के साथ मौजूद थे।

अचानक शुरू हुई पत्थरबाजी

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जैसे ही रोका तो आम आदमी पार्टी के लोग भी पुलिस के समर्थन में आगे आ गए, इस बात को लेकर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के लोगों के बीच विवाद शुरू हुआ। इसी विवाद के दौरान अचानक मोगा साइड की ओर से जीरा सर्मथकों की भीड़ के बीच से एक ट्रैक्टर ट्राली आई, इस ट्रैक्टर ट्राली से अचानक पत्थरबाजी शुरू हुई।

पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह पथराव करता हुआ आगे बढ़ गया। ट्रैक्टर ट्राली तो आगे निकल गई, लेकिन उसके जाते ही कांग्रेस व आम आदमी पार्टी की ओर से पथराव शुरू हो गया।

हालात काबू से बाहर होते देख पुलिस ने पहले तो वाटर कैनन से पानी की बौछार करने की कोशिश की लेकिन मशीन खराब होने के कारण हवाई फायरिंग कर पथराव करते लोगों को खदेड़ दिया।

पथराव भी किया और फायरिंग भी

इस संबंध में पथराव में घायल कुलबीर सिंह जीरा का कहना है कि वे पिछले कई दिनों से डीएसपी जीरा गुरदीप सिंह से शिकायत कर रहे थे कि कांग्रेस के लोगों को नामांकन दाखिल नहीं करने दिया जा रहा है, लेकिन उन्होंने सुनवाई नहीं की, मंगलवार को ऐसा ही हुआ जिस कारण वे मौके पर गये तो आम आदमी पार्टी ने पूरी तैयारी के साथ उनके समर्थकों पर पथराव भी किया फायरिंग भी की।

वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे विधायक नरेश कटारिया के बेटे शंकर कटारिया का कहना है कि कुलबीर सिंह जीरा की आदत ही झगड़ा करने की है, पहले भी वे ऐसा करते रहे हैं, उन्होंने तो सिर्फ पुलिस का बचाव किया था।

यह भी पढ़ें- Panchayat Chunav: कहीं 35 लाख तो कहीं 2 करोड़, पंजाब में सरपंच की कुर्सी के लिए लगी बोली पर चुनाव आयोग बड़ा एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें