Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozpur News: ब्लैकमेलिंग से परेशान शख्स ने लगाई आग, युवती पर लगाया 15 लाख रुपये मांगने का आरोप

फिरोजपुर में युवती और अन्य युवकों की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर कैंसर पीड़ित एक शख्स ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। पीड़ित ने युवती और उसके साथियों पर परेशान और दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी के बाद ये कदम उठाया। हालांकि पीड़ित की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद ही कार्रवाई के अमल में लाने की बात कही है।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 06:06 PM (IST)
Hero Image
ब्लैकमेलिंग से परेशान शख्स ने लगाई आग।

तरूण जैन, फिरोजपुर: ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर 54 वर्षीय एक कैंसर रोगी ने छावनी के बाजार नंबर 2 में खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। शख्स ने सवेरा होटल के पास एक युवती की दुकान पर जाकर आग लगाई, आग इतनी भड़क गई कि युवती की दुकान सहित आसपास के इलाके में भी फैल गई। स्थानीय लोगों और दमकल की गाड़ी ने बमुश्किल से आग पर काबू पाया। वहीं, व्यक्ति जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

आत्महत्या की कोशिश के बाद पीड़ित ने एक युवती सहित पंजाब पुलिस के थाना कैंट में तैनात एक एएसआई, सिविल अस्पताल में तैनात एक कर्मचारी सहित नीम वाला चौंक के एक युवक पर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं। युवक पेशे से एक डिपो होल्डर है। अस्पताल में दाखिल पीड़ित ओम प्रकाश पठान पुत्र सुरेन्द्र बांसल ने दिए बयानो में बताया कि 3 सितंबर को युवती अपनी मर्जी से उसके साथ गई थी और 4 सितंबर को उससे 15 लाख की डिमांड करने लगी।

दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की कही बात

आरोप है कि युवती ने उससे और रुपयों की डिमांड की, तो पीड़ित ने युवती के साथ रहने से इंकार कर दिया और 5 सितम्बर को वो दिल्ली चला गया और 9 सितंबर को युवती ने सिविल अस्पताल में जाकर खुद का मेडिकल करवाकर उसके खिलाफ दुष्कर्म के आरोप की बात कही। पीड़ित ने बताया कि सिविल अस्पताल में तैनात एक कर्मचारी, पंजाब पुलिस के एएसआई और नीम वाला चौंक के युवक सहित युवती ने उसे काफी परेशान किया है।

युवती के बार-बार परेशान करने पर उठाया ये कदम

उसने कहा कि वह एक इज्जतदार परिवार से सम्बंध रखता है और इसलिए उसने मौत को ही गले लगाना उचित समझा। आरोप है कि युवती ने अलग और अपने साथियों के साथ मिलकर उससे अलग- अलग तरीके से रुपये की मांग की। मंगलवार सुबह 10 बजे भी उसे युवती का फोन आया था। गुरुवार को सुबह जब वह युवती की दुकान के बाहर गया तो युवती ने उसे ललकारा और मारा, जिसके बाद उसने खुद पर तेल छिड़ककर आग लगा ली। पीड़ित के भाई अजय बांसल ने बताया कि युवती के जीजा को उनके परिवार ने कुछ राशि दी थी । उसके भाई को युवती ने काफी तंग-परेशान किया, जिसके बाद उसके भाई ने ऐसा कदम उठाया है।

काफी हद तक जल चुका शरीर

पीड़ित के पुत्र चिंटू बांसल ने कहा कि उसके पिता पिछले कुछ दिनों से दिमागी तौर पर काफी परेशान चल रहे थे। युवती सहित कुछ लोगो ने उसके पिता को धमकाया, जिसके बाद उसके पिता ने ऐसा दर्दनाक कदम उठाया है। उसने पुलिस प्रशासन से आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मौके पर पहुंचे थाना कैंट प्रभारी जसवंत सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद युवक ने जिस बाइक पर सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचा था, उस मोटरसाइकिल को भी कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, उसके बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जा सकेगी। डॉक्टरो ने बताया कि पीड़ित का शरीर काफी हद तक जल चुका है और उसका उपचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: स्कूल ऑफ एमिनेंस पर MLA कुंवर विजय प्रताप सिंह ने उठाए सवाल, कहा- 'स्कूल अगर नया बनाया है तो उन्हें दिखाएं'