Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस हिरासत में जाने के बाद कुलबीर जीरा के हाथ में शराब, DSP की गाड़ी में 8 से 10 बोतलें होने का लगाया आरोप

पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता कुलबीर सिंह जीरा ने गिरफ्तारी के समय डीएसपी की गाड़ी में बैठकर शराब की बोतलें मिलने को लेकर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि जब गिरफ्तारी के समय वह गाड़ी में बैठे तो उन्हें 7-8 शराब की बोतले गाड़ी में मिली हैं।

By Edited By: Gurpreet CheemaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
कुलबीर सिंह जीरा ने डीएसपी की गाड़ी में शराब की बोतलें होने का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, फिरोजपुर। पुलिस हिरासत में आने के बाद पूर्व विधायक और कांग्रेस के जिला प्रधान कुलबीर सिंह  जीरा(Kulbir Singh Zira Arrested) द्वारा डीएसपी की गाड़ी में बैठने के बाद शराब की बोतल दिखाते हुए गाड़ी में 8-10 बोतलें पाए जाने के आरोप लगाए हैं।

कुलबीर सिंह जीरा ने कहा कि जब वह डीएसपी जीरा की गाड़ी बैठे तो उसमें शराब की बोतलें पड़ी थीं। उन्होंने कहा कि आज संक्रांति है और मैंने बाबा बूढ़ा साहिब जाना है और इन बोतलों को इसमें से निकालो। उन्होंने कहा कि पुलिस के यहीं कारनामे उजागर करने के लिए उनके द्वारा 11 बजे एसएसपी कार्यालय के बाहर प्रेसवार्ता की जानी थी। उससे पहले जब वह बाबा बूढ़ा साहिब जाने के लिए तैयार हुए तो पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

कुलबीर सिंह जीरा को पुलिस ने क्यों गिरफ्तार किया?

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व विधायक व फिरोजपुर के जिला प्रधान कुलबीर सिंह जीरा को सुबह 4 बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूर्व विधायक को पुलिस द्वारा न्यायिक जज के निवास पर पेश किया गया, जहां उन्हें 31 अक्टूबर तक केंद्रीय जेल फिरोजपुर में भेज दिया गया है। बता दें जीरा पर ब्‍लॉक डेवलपमेंट ऑफिस के स्‍टाफ के काम में दखलअंदाजी करने का आरोप है।

पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते कांग्रेस नेता

कुलबीर सिंह जीरा के खिलाफ FIR नंबर 120 दर्ज

वहीं, पूर्व विधायक कुलबीर सिंह की गिरफ्तार के बाद फिरोजपुर में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पंजाब सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर रोष व्‍यक्‍त कर रहे हैं। बता दें कि जीरा के खिलाफ 12 अक्टूबर 2023 को थाना सिटी जीरा में एफआइआर नंबर 120 दर्ज हुई थी। तब कुलबीर जीरा व अन्य ने बीडीपीओ दफ्तर के समक्ष रोष प्रदर्शन किया था और मंगलवार को उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उन्हें पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।