Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime: फिरोजपुर में पुलिस टीम पर हमला, महिला कर्मियों को भीड़ ने बाल पकड़कर घसीटा; दो आरोपी गिरफ्तार

Punjab Crime News पंजाब के फिरोजपुर में पुलिस पर हमला करने की घटना सामने आ रही है। भीड़ ने महिला कर्मियों के बाल पकड़कर जमीन पर घसीटा। भीड़ ने पुलिस कर्मचारियों की वर्दी तक फाड़ दी थी। आठ लोगों पर केस दर्ज किया गया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 30 Jul 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के फिरोजपुर में भीड़ ने पुलिस पर बोला हमला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर)। Attacked on Punjab Police: लुधियाना में पुलिस चौकी पर भीड़ के हमले की घटना के दूसरे दिन फिरोजपुर के गांव छीबेवाला में भी पुलिस टीम पर हमले की घटना सामने आई है। यहां नशा तस्कर को पकड़ कर थाने ले जा रही टीम पर सात लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने पुलिस टीम में शामिल दो महिला कर्मचारियों को बालों से पकड़ कर घसीटते हुए उनसे मारपीट करते हुए तस्कर को मौके से भगा दिया।

पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

हमलावरों में तस्कर की पत्नी और दो बेटियां भी शामिल हैं। वहीं, घटना की सूचना मिलने पर साथियों की मदद के लिए पहुंची पुलिस टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर कुल आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर शेष आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान जसवंत सिंह पुत्र फलक सिंह व मनजीत कौर पुत्री लक्ष्मण सिंह के रूप में हुई है।

सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह ने दी जानकारी

थाना गुरुहरसहाय के सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह ने बताया कि रविवार को वे पुलिस पार्टी के साथ एनडीपीएस एक्ट के मामले के आरोपित लक्ष्मण सिंह पुत्र हीरा सिंह को पकड़ने के लिए गांव छीबेवाला पहुंचे थे। उनके साथ सीनियर सिपाही मनजीत कौर व शकुंतला रानी भी थीं। जब वे गांव पहुंचे तो आरोपित ने उन्हें देख भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसका पीछा कर उसे धर दबोचा।

यह भी पढ़ें: Ludhiana: लुधियाना के चचेरे भाई-बहन की कनाडा में सड़क हादसे में मौत, परीक्षा देने जाते समय कार का टायर फटने से हुआ हादसा

भूपिंदर सिंह के अनुसार जब वे आरोपित को हिरासत में लेकर उसे गाड़ी में बिठा थाने जा रहे थे तभी लक्ष्मण सिंह की पत्नी कश्मीर कौर और बेटियों मनजीत कौर व परमजीत कौर ने जसवंत सिंह निवासी राऊके हिठाड़ और तीन अज्ञात लोगों के साथ पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया।

एक दिन पहले लुधियाना में चौकी पर भीड़ ने किया था हमला

लुधियाना की पुलिस चौकी धर्मपुरा पर शनिवार को भी 200-250 लोगों की भीड़ ने तीन पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर दिया था। भीड़ ने पुलिस कर्मचारियों की वर्दी तक फाड़ दी थी। पुलिस कर्मचारियों का कहना था कि उन्होंने पुलिस नाके पर अलग-अलग एक्टिवा पर जा रहे पिता-पुत्र को रोका था तो दोनों ने उनके साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। वे जब दोनों को पुलिस चौकी ले आए तो उनमें से एक भाग निकला और थोड़ी देर बाद करीब 200-250 लोगों के साथ उन पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: रिश्तों में दरार या संजोग... राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के विदाई समारोह में शामिल नहीं होंगे CM भगवंत मान

वहीं, दूसरे पक्ष का आरोप था कि तीनों ही पुलिस कर्मचारी नशे में थे और उन्होंने चौकी में ले जाकर उनसे मारपीट की और पगड़ी तक उतार दी। पुलिस ने रविवार देर रात मामले में केस दर्ज किया था। हालांकि, मामले की जांच चल रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर