Move to Jagran APP

फिरोजपुर में सरपंच प्रत्याशी और समर्थकों के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हमलावरों ने चलाईं 400 राउंड गोलियां

पंजाब पंचायत चुनाव 2024 (Punjab Panchayat Election 2024) के बीच चुनावी रंजिश में फिरोजपुर के गांव जटाला में एक सरपंच प्रत्याशी और उनके समर्थकों के घरों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। हमलावरों ने 400 राउंड गोलियां चलाईं जिससे दीवारें छलनी हो गईं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस हमले के बाद से पूरे इलाके में खौफ का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 15 Oct 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
पंचायत चुनाव की रंजिश में फिरोजपुर में प्रत्याशी के घर पर फायरिंग।

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। पंचायत चुनाव की रंजिश में रविवार व सोमवार की दरियानी रात लगभग ढाई बजे चार गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे हथियारबंद लोगों ने थाना लक्खोके बहराम क्षेत्र के अंतर्गत गांव जटाला में लगभग 400 राउंड फायर किए।

हमलावरों ने सरपंच प्रत्याशी के घर के साथ-साथ उनके समर्थक चार अन्य घरों पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग कर दीवारों को छलनी कर दिया। कई गोलियों एयरकंडीशंड की जालियों व खिड़कियों को पार करते हुए घरों के अंदर तक जा पहुंचीं।

पुलिस अधिकारियों पर उठे सवाल

इस घटना के करीब 24 घंटे बाद पहले तो पुलिस अधिकारियों ने फोन तक उठाने बंद कर दिए। जब व्हाट्सएप पर मैसेज डालकर सवाल पूछा तो दोपहर ढाई बजे के लगभग एसपी डी रणधीर कुमार उल्टे सवाल पूछने लगे कि कहां चली है गोली?

यह भी पढ़ें- पंजाब पंचायत चुनाव के लिए चल रहे मतदान पर लगेगी रोक? सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला

जब उन्हें बताया गया कि वायरल हो रही वीडियो में घरों की छलनी हो चुकी दीवारें क्या गलत हैं? इस पर उन्होंने कहा कि वीडियो में फायरिंग की आवाज तो सुनाई नहीं दे रही है, वह पता करके बताते हैं कि क्या है मामला?

चार गाड़ियों में सवार होकर आए थे आरोपित

इस संबंध में गांव जटाला के सरपंच नंबरदार बलवंत सिंह ने बताया कि वह सरपंच पद के लिए प्रत्याशी हैं, उन्हें काफी समय से दूसरे पक्ष के लोग धमकी दे रहे थे कि उन्हें निर्विरोध निर्वाचित होना है, वे चुनाव मैदान से हट जाएं लेकिन उन्होंने धमकी की परवाह नहीं की।

धमकियों की जानकारी पुलिस को दे दी थी। वे चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। रात के अंतिम पहर करीब ढाई बजे के लगभग चार गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे हथियारबंद लोगों ने उनके घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

उस समय उनके परिवार के सभी सदस्य घर में सो रहे थे, एक के बाद एक फायर कुछ फायर कमरों की जालियों व एयर कंडीशंड की जालियों के अंदर से आने लगे तो परिवार के सभी सदस्यों को उन्होंने घर के सुरक्षित कमरे में फर्श पर लिटा दिया ताकि घर के अंदर आने वाली कोई गोली किसी को न लगे।

उनके घर की सारी दीवारों को छलनी करने के बाद हमलावर उनके भतीजे कुलदीप सिंह के घर पहुंचे, वहां पर भी हमलावरों ने इसी तर्ज पर फायरिंग की। वहां से ये लोग नंबरदार बलबंत सिंह को चुनाव में समर्थन देने वाले कुलवंत सिंह के घर पर पहुंचे वहां पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग की।

यह भी पढ़ें- Punjab Panchayat Election: गिद्दड़बाहा के 20 गांवों में नहीं होंगे चुनाव, इस वजह से लिया गया फैसला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।