Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rail Roko Andolan: पंजाब में 35 जगहों पर किसानों ने किया प्रदर्शन, 17 ट्रेनें हुई प्रभावित; यात्रियों की बढ़ी परेशानी

एमएसपी सहित कई मांगों के लिए कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज पंजाब में जगह-जगह रेल रोको आंदोलन किया। इस आंदोलन के कारण 17 ट्रेनें प्रभावित हुईं। जिससे यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के आह्वान पर दोपहर ढाई बजे तक रेल ट्रैकों पर दिए गए धरने के कारण दो घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
Rail Roko Andolan: पंजाब में 35 जगहों पर किसानों ने किया प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी सहित 12 मांगों को लेकर किसानों ने गुरुवार को पंजाब में 35 स्थानों पर रेल ट्रैक पर धरना दिया। धरने के कारण ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया, इससे 17 ट्रेनें प्रभावित हुईं, यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

फिरोजपुर रेलवे मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक परमदीप सिंह सैनी ने बताया कि किसानों के धरने के कारण फिरोजपुर मंडल में 17 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

ढाई बजे धरना समाप्त होने के बाद रेल यातायात पूरी तरह बहाल हो पाया। संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक के आह्वान पर दोपहर ढाई बजे तक रेल ट्रैकों पर दिए गए धरने के कारण दो घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा।

किसानों के लिए इंसाफ की उठी मांग

सरबत दा भला व दुर्ग एक्सप्रेस को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रोका गया। गोरखपुर फेस्टिवल एक्सप्रेस (05006) सहित कई ट्रेनों घंटों देरी चलीं।

अमृतसर से फ्लाइंग एक्सप्रेस ढाई व अजमेर एक्सप्रेस सवा दो घंटे देरी से रवाना हुई। किसान नेताओं ने कहा कि यह प्रदर्शन केंद्र सरकार की तरफ से किसानों की मानी गई मांगों को पूरा करवाने और लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के लिए इंसाफ की मांग को लेकर किया गया।

अमृतसर के गांव देवीदासपुरा में धरने पर बैठे किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष सरवन ¨सह पंधेर ने कहा कि किसानों के समर्थन में हमेशा आवाज उठाते रहेंगे। 

यह भी पढ़ें- पटियाला के लोगों को 3 दिनों तक नहीं मिलेगा पैग, प्रशासन ने किया Dry Day का एलान; क्या है वजह?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें