Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: फिरोजपुर में 2 करोड़ की लागत से बनेगा सारागढ़ी वॉर मेमोरियल, CM भगवंत मान कल रखेंगे नींव का पत्थर

Firozpur Saragarhi War Memorial फिरोजपुर में पंजाब सरकार 2 करोड़ रुपये की लागत से सारागढ़ी वॉर मेमोरियल बनवाने जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को इसकी नींव का पत्थर रखेंगे। सीएम के दौरे से पहले फिरोजपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। समारोह में 400 पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा डाक स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते भी तैनात रहेंगे।

By Sanjay VermaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
फिरोजपुर में 2 करोड़ की लागत से बनेगा सारागढ़ी वॉर मेमोरियल, सीएम भगवंत मान रखेंगे नींव का पत्थर

फिरोजपुर, संवाद सहयोगी। Saragarhi War Memorial ऐतिहासिक गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब में 12 सितंबर को राज्य स्तरीय समारोह करवाया जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान दो करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सारागढ़ी वॉर मेमोरियल का नींव पत्थर रखेंगे। वहीं, समारोह को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समारोह की तैयारियों का रविवार को डीसी राजेश धीमान, एसएसपी दीपक हिलौरी व विधायक रणवीर सिंह भुल्लर ने जायजा लिया।

विधायक भुल्लर ने बताया कि इस बार भी पंजाब सरकार की ओर से इस समारोह को राज्य स्तर पर करवाया जा रहा है और मुख्यमंत्री भगवंत मान समारोह में मुख्यातिथि होंगे। समारोह के लिए स्टेज मैदान में सजाई जा रही है। समारोह में दो करोड़ की लागत से तैयार होने वाले सारागढ़ी वॉर मेमोरियल का मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान नींव पत्थर रखेंगे। इसके अलावा समारोह के दौरान बलिदानियों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।

'समारोह की सभी तैयारियां पूरी'

डीसी राजेश धीमान ने कहा कि समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब शुरू हो चुके हैं, जिनका भोग 12 सितंबर को डाला जाएगा। वहीं एसएसपी दीपक हिलौरी ने बताया कि समारोह के लिए सभी सुरक्षा प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और इसमें कोई कोताही नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Punjab News: फिरोजपुर की केंद्रीय जेल में कैदियों की हुई तलाशी, गैंगस्टर व कैदियों से मिले मोबाइल और सिम कार्ड

इस मौके पर सहायक कमिश्नर सूरज, तहसीलदार प्रदीप कुमार, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग इंद्रजीत सिंह, कर्नल सचिन कुमार, एक्सईएन बीएसएनल विजय कुमार जिंदल, सचिव रेडक्रास अशोक बहल, एमई चरनपाल सिंह, सुरक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर से अमरीक सिंह आदि मौजूद थे।

सारागढ़ी दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

एसपीडी रणधीर कुमार ने बताया कि सारागढ़ी दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। शहर के एंट्री प्वांइट पर नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। वहीं 12 सितंबर को गुरुद्वारा सारागढी की ओर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि चूंगी नंबर सात, शेरशाहअली चौक, किले वाला चौक, उद्यम सिंह चौक, रेलवे आवेरब्रिज, शहीद पायलट चौक और आर्य समाज चौक में नाके लगाकर ट्रैफिक को कंट्रोल किया जाएगा और हर आने जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जाएगी। समारोह में 400 पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा डाक स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते भी तैनात रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर पुलिस की ओर से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- फिलीपींस में पंजाबी महिला की हत्या; बाइक सवार युवकों ने मारी कई गोलियां, पैसों के लेन देन को लेकर थी रंजिश