Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हो रही मादक पदार्थों की तस्करी, सेना ने खेतों से बरामद की 2.5 किलो हेरोइन

पंजाब के फिरोजपुर में रविवार सुबह पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से आए ड्रोन की एक्टिविटी के बाद भारतीय सेना हरकत में आ गई। सेना ने पंजाब पुलिस (Indian Army) के साथ संयुक्त अभियान चलाकर ड्रोन के जरिए भेजी गई 2.5 किलो हेरोइन को बरामद किया है। वहीं सेना ने ड्रोन पर फायरिंग भी की लेकिन ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में पाकिस्तान कर रहा ड्रोन के जरिए तस्करी (फाइल फोटो)।

फिरोजपुर, संवाद सहयोगी: रविवार को सुबह एक बार फिर बीएसएफ के जवानों ने अपनी सतर्कता दिखाते हुए पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है। फिरोजपुर के सरहदी गांव गट्टी राजोके में ड्रोन के जरिए ढाई किलो हेरोइन फेंकी गई है, जिसे भारतीय सेना ने बरामद कर लिया है।

सेना ने की पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग

फिरोजपुर के सरहदी गांव गट्टी राजोके के पास सुबह लगभग 4:10 मिनट पर बीएसएफ को ड्रोन की गतिविधि की आवाज सुनाई दी तो बीएसएफ जवानों ने तुरंत हरकत में आते हुए ड्रोन को रोकने के लिए उस पर फायरिंग की। जिससे ड्रोन पाकिस्तान वापिस लौट गया।

ये भी पढ़ें: Ludhiana News: सुपरवाइजर को रिश्वत लेते पकड़वाने वाले पीड़ित से मारपीट, अंगुलियां तोड़ीं; आरोपित पर मामला दर्ज

ड्रोन के जरिए फेंका गया हेरोइन का पैकेट

इसके बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने सरहदी गांव गट्टी राजोके में संयुक्त अभियान चलाया और सुबह लगभग सुबह 6 बजे तलाशी के दौरान बीएसएफ को गांव गट्टी राजोके के पास एक खेत से एक बड़े आकार का पैकेट बरामद किया। इसमें हेरोइन होने का संदेह था, जिसके बाद पैकेट को खोल कर चेक किया गया तो उसमें से लगभग 2.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।

अधिकरियों ने बताया कि पैकेट के साथ एक लोहे की हुक लगी हुई थी।जिससे लगता है कि पाकिस्तान की और से आए ड्रोन की और से ही यह पैकेट गिराया गया है।

ये भी पढ़ें: NIA: एनआइए ने पीएयू में दी दबिश, बंगाल के एक छात्र से की पूछताछ, साथ ले गई लैपटॉप और मोबाइल