Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सारागढ़ी गुरुद्वारा साहिब में CM मान ने टेका माथा, बोले- सारागढ़ी के विकास का पूरा खर्चा उठाएगी पंजाब सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एतेहासिक गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब (Gurdwara Saragarhi Sahib) में माथा टेका। वहीं उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देने वाले 21 योद्धाओं को नमन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सारागढ़ी के विकास पर जितनी भी राशि खर्च होगी वह पंजाब सरकार करेगी। इस के साथ ही उनके द्वारा गुरु की महिमा का गुणगान किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 02:59 PM (IST)
Hero Image
सारागढ़ी गुरुद्वारा साहिब में CM मान ने टेका माथा

फिरोजपुर, जागरण संवाददाता। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज फिरोजपुर (Firozpur) के दौरे पर हैं। उन्होंने फिरोजपुर में पहुंच कर सबसे पहले ऐतिहासिक गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब (Gurdwara Saragarhi Sahib) में माथा टेका। वहीं, उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देने वाले 21 योद्धाओं को नमन किया। बता दें कि आज सारागढ़ी साहिब में 12 सितंबर को राज्य स्तरीय समारोह करवाया जा रहा है।

सारागढ़ी वॉर मेमोरियल की नींव का पत्थर रखेंगे मान

मान दो करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सारागढ़ी वॉर मेमोरियल (Saragarhi War Memorial) का नींव पत्थर रखेंगे। वहीं, इस दौरान उन्होंने कहा कि सारागढ़ी के विकास पर जितनी भी राशि खर्च होगी वह पंजाब सरकार (Punjab Government) करेगी। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि गुरु साहब की हजूरी राजनीति नही करेंगे। इस के साथ ही उनके द्वारा गुरु की महिमा का गुणगान किया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर