Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozpur News: एक लाख लीटर दूध की क्षमता वाले मिल्क प्लांट का आज सीएम भगवंत मान करेंगे उद्घाटन

मिल्कफैड पंजाब की ओर से वेरका डेयरी के दफ्तर मलवाल में नए लग रहे एक लाख लीटर दू ध की क्षमता वाले मिल्क-प्लांट का बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान उद्घाटन करेंगे। मिल्क प्लांट से फिरोजपुर और फाजिल्का जिले में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

By Sanjay VermaEdited By: Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:41 PM (IST)
Hero Image
20 करोड़ रुपये की लागत से बना है मिल्क प्लांट।

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मिल्कफैड पंजाब की ओर से वेरका डेयरी के दफ्तर मलवाल में नए लग रहे एक लाख लीटर दू ध की क्षमता वाले मिल्क-प्लांट का बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान उद्घाटन करेंगे। मिल्क प्लांट फिरोजपुर के चेयरमैन व मिल्कफेड पंजाब के निदेशक गुरभेज सिंह टिब्बी और जीएम बिक्रमजीत सिंह महल ने कहा कि 20 करोड़ रुपये की लागत से बने मिल्क प्लांट से फिरोजपुर और फाजिल्का जिले में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इस प्लांट में वेरका दूध पैकेजिंग, दूध उत्पाद जैसे लस्सी, दही और कई अन्य उत्पाद बनाकर पूरे पंजाब और आस-पास के राज्यों को भेजे जाएंगे। इस प्लांट के निर्माण और संचालन से लोगों को व्यवसाय के भी अवसर मिलेंगे। टिब्बी ने कहा कि इस प्लांट का नींव पत्थर पिछले साल मार्च में रखा गया था और इस प्लांट को एक साल में पूरा कर लिया गया है।

गुरभेज सिंह टिब्बी ने कहा कि राष्ट्रीय किसान विकास योजना तहत राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड द्वारा फंड जारी किया गया था और यह पूरी तरह से आटोमैटिक है। पिछले 40 वर्ष में इस प्लांट के लिए दो बार पहले भी पैसा आ चुका था, लेकिन अधिकारियों और मौके पर नेतृत्व न मिलने का कारण सारा पैसा दूसरे प्लांटों में ट्रांसफर होता रहा, लेकिन टिब्बी और महल ने इस परियोजना को अंजाम दिया है। इस मिल्क प्लांट के उद्घाटन के दौरान पंजाब के चेयरमैन नरिंदर सिंह शेरगिल, कैबिनेट मंत्री और सभी जिलों के विधायक, मिल्कफेड पंजाब के डायरेक्टर और वेरका डेयरी के डायरेक्टर मौजूद रहेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें