Move to Jagran APP

Punjab News: पंजाब में भारत-पाक सीमा पर एक बार फिर मिला ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस

फाजिल्का के भारत-पाक सरहद पर बसे गांव हस्तां कलां के निकट एक ड्रोन बरामद हुआ। खेतों के पास ही एक संदिग्ध ड्रोन बरामद हुआ। जिसकी सूचना मिलते ही फाजिल्का के एसएसपी व बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 20 Feb 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में भारत-पाक सीमा पर एक बार फिर मिला ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस

फाजिल्का, जागरण संवाददाता। भारतीय सीमा में सोमवार को एक बार फिर से एक संदिग्ध ड्रोन मिला है। कई बार सीमा में संदिग्ध गतिविधि कर रहे ड्रोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। अब सोमवार को एक बार फिर से पंजाब के फाजिल्का में एक संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया गया। ये ड्रोन चीन का बना लग रहा है, लेकिन अभी जांच होनी बाकी है।

खेत में मिला संदिग्ध ड्रोन

फाजिल्का के भारत-पाक सरहद पर बसे गांव हस्तां कलां के निकट एक ड्रोन बरामद हुआ। खेतों के पास ही एक संदिग्ध ड्रोन बरामद हुआ। जिसकी सूचना मिलते ही फाजिल्का के एसएसपी व बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। इस दौरान आस-पास सर्च अभियान भी चलाया गया। लेकिन अभी कुछ प्राप्त नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें Ludhiana News: मुख्यमंत्री ने बुड्ढा दरिया की बदहाली के लिए पिछली सरकारों को कोसा

मौके पर मौजूद फाजिल्का की एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि सुबह खेत में ड्रोन पड़ा होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और ड्रोन को बरामद किया है।

टेक्निकल फॉल्ट की वजह से गिरा ड्रोन

ये माना जा रहा है कि ये ड्रोन किसी तकनीकी खराबी के चलते यहां गिर गया। फाजिल्का की एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि शायद टेक्निकल फॉल्ट के चलते ड्रोन यहां गिर गया है और इसके कुछ हिस्से भी टूटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि टूटे हुए हिस्सों को भी बरामद कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा क्षेत्र को सील कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

नहीं मिला नशे का सामान

बता दें कि, अभी तक हेरोइन या अन्य किसी प्रकार के नशे की बरामदगी नहीं हुई है। फाजिल्का की एसएसपी ने बताया कि यह ड्रोन सीमा से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर मिला है। उन्होंने कहा कि देखने पर यह चीन का बना लग रहा है, फिर भी लैब व अन्य तरीकों से इसकी जांच करवाई जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।