Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kisan Express Train: दो हिस्‍सों में बंटी किसान एक्सप्रेस, आठ बोगियां रह गईं पीछे; फिरोजपुर से धनबाद जा रही थी ट्रेन

Kisan Express Train फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्‍सप्रेस दो हिस्‍सों में बंट गई। ट्रेन की आठ बोगियां पीछे रह गई। गार्ड को जब सूचना मिली तो आधी ट्रेन एक किलोमीटर पहुंच चुकी थी। बाद में ट्रेन को पीछे लाया गया और अलग हुए कोच को जोड़कर तीन घंटे बाद सुबह लगभग सात बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्‍सप्रेस दो हिस्‍सों में बंटी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस ट्रेन (Kisan Express Train) रविवार तड़के चार बजे स्योहारा रेलवे स्टेशन के पास दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन के 14 कोच ट्रैक पर रह गए जबकि आठ कोच इंजन के साथ आगे चले गए।

एक किलोमीटर आगे जाने के बाद चालक ने रोकी ट्रेन

गार्ड की सूचना पर करीब एक किलोमीटर आगे जाने के बाद चालक ने ट्रेन रोकी। बाद में ट्रेन को पीछे लाया गया और अलग हुए कोच को जोड़कर तीन घंटे बाद सुबह लगभग सात बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। इस दौरान यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने दूसरे वाहनों से भेजा।

तकनीकी खराबी है वजह

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि किसान एक्सप्रेस के कोच एस-3 व एस-4 के ज्वाइंट में तकनीकी दिक्कत की वजह से ट्रेन का पिछला हिस्सा अलग हो गया था। स्योहारा रेलवे स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि कोई हताहत नहीं हुआ है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Amritsar NRI Firing: 'सुखचैन सिंह पर जानलेवा हमला झूठा', आखिर तीन घंटे तक गांव में क्यों नहीं घुस पाई पुलिस?