Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozpur Flood: 'सुखबीर सिंह बादल गुमशुदा हैं...' फिरोजपुर की सड़कों पर लगे पोस्टर, जनता में दिखा रोष

फिरोजपुर के सांसद व शिरोमणि अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल के सड़कों पर गुमशुदा के पोस्टर लगे हुए मिले। यह पोस्टर रविवार रात को लोगों को देखने को मिले। ये बताना जरूरी है कि फिरोजपुर संसदीय सीट से जीतने के बाद सुखबीर सिंह बादल कभी-कभी यहां की जनता को दर्शन देते हैं जिस कारण लोगों में सुखबीर के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
Firozpur की सड़कों पर शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल का दिखा लापता का पोस्टर, जनता ने दिखाया रोष

फिरोजपुर, जागरण संवाददाता। फिरोजपुर के सांसद व शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal President) के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Badal)के सड़कों पर गुमशुदा के पोस्टर लगे हुए (Missing Posters of Sukhbir Badal) मिले। यह पोस्टर रविवार रात को लोगों को देखने को मिले। ये बताना जरूरी है कि फिरोजपुर संसदीय सीट से जीतने के बाद सुखबीर सिंह बादल कभी-कभी यहां की जनता को दर्शन देते हैं, जिस कारण लोगों में सुखबीर के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है।

बता दें कि सोमवार को सुखबीर बादल फिरोजपुर के गांव मुखिया वाला सहित गति राज्यों के गांव का दौरा करेंगे और बाढ़ (Firozpur Flood) प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

फिरोजपुर की जनता बादल से नाराज

नेता सुखबीर बादल के गुमशुदगी के पोस्टर लगाने के पीछे कारण यही है कि पंजाब में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और फिरोजपुर के हालात भी पानी भरने के कारण खराब है, इसके बावजूद सुखबीर बादल जिले में एक बार भी हालात का जायजा लेने नहीं पहुंचे। ये लापता के पोस्टर इस बात का सबूत देते हैं कि लोगों के अंदर शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल को लेकर गुस्सा है।

बता दें कि भारी बारिश के चलते पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक दर्जन से ज्यादा गांवों में लोग फंसे हुए हैं। इन गांवों में लोगों को सही ढंग से भोजन व पानी नहीं मिल पा रहा है। जानकारी के अनुसार गांव में कई गर्भवती महिलाएं भी फंसी हुई है। इलाकों में केंद्र सरकार द्वारा NDRF की टीमें को नावों के साथ लोगों को रेस्क्यू करने के लिए भेजा गया था। इसके बाद भी जनता को सुखबीर बादल कहीं नजर नहीं आए।

कई नेताओं के लग चुके हैं गुमशुदगी के पोस्टर

बता दें कि पंजाब में ये पहली बार नहीं हुआ है कि किसी राजनेता के गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए हों। इसके पहले गुरदासपुर में भी सनी देओल के लापता होने के पोस्टर लगाए जा चुके हैं। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र के लोगों द्वारा देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सनी देओल की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने की मांग की जा चुकी है। लोगों ने पत्र में लिखा था कि ऐसे लापरवाह व्यक्ति को लोकसभा सीट पर बने रहने का कोई हक नहीं है।

किरण खेर के भी लगे पोस्टर

यही नहीं चंड़ीगढ़ में किरण खेर के भी लापता होने के पोस्टर लगाए गए थे। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लिए जा रहे पिक एंड ड्रॅाप चार्जेस के खिलाफ पंजाब कांग्रेस के यूथ विंग ने ये पोसटर लगाए थे। यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने पोस्टर पर लिखा था कि चंडीगढ़ की लापता जनता अपनी सांसद को ढूंढ रही है।