Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, सीमा पार से भेज रहा ड्रोन; जवानों ने किया ढेर

पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाईं। बीएसएफ की 117 बटालियन के जवानों ने बुधवार देर रात करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा और उस पर 15 राउंड फायरिंग की। घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके की तलाशी ली जा रही है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 04 Sep 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
बीएसएफ की सतर्कता से पाकिस्तानी ड्रोन ढेर

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक। बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के अधीन आते बीएसएफ की 117 बटालियन के हेड क्वार्टर अजनाला की बीओपी शाहपुर पर तैनात बीएसएफ ने बुधवार की रात को राष्ट्रीय सीमा के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश हो रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर अंधाधुंध गोलियां चलाई।

BSF और पुलिस चला रही सर्च ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक रात करीब साढ़े तीन बजे के करीब सीमा पर तैनात बीएसएफ की बीओपी शाहरपुर के जवानों ने रात के समय आसमान में भारतीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को देखा। जहां पर जवानों ने 15 के करीब फायर और एक इलू बम दागा। घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। बीएसएफ और पुलिस की ओर से संबंधित इलाके में पहुंच कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता से जज ने पूछा क्या सजा दूं, सिर छुकाकर खड़ा रहा दोषी; जेल में कटेगी जिंदगी

जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर की फायरिंग

गौरतलब है कि गत रविवार की रात भी इस बटालियन की बीओपी चन्ना के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर सात फायर करके भारतीय क्षेत्र में प्रवेश होने के प्रयास को नाकाम किया था। बीएसएफ की 117 बटालियन के सीमा क्षेत्र में लगातार पाकिस्तानी ड्रोनों को बीएसएफ के बहादुर जवानों की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है। पाकिस्तान की तरफ बैठे देश विरोधी तत्वों के प्रयासों को नाकाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Punjab Haryana HC: कैदी के पास महज फोन होने से नहीं किया जा सकता पैरोल देने से इनकार, हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर