Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बीएसएफ ने भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, चप्पे-चप्पे की ली जा रही तलाशी

भारत -पाक सीमा पर बीएसएफ को बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने गुरदासपुर सेक्टर की शाहपुर बार्डर आउटपोस्ट पर भारतीय सीमा में घुसे ड्रोन को मार गिराया है। क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जबकि ड्रो की जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediUpdated: Fri, 14 Oct 2022 09:44 AM (IST)
Hero Image
बीएसएफ जवानों द्वारा गिराए गए पाकिस्तानी ड्रोन की जानकारी देते हुए डीआईजी प्रभाकर जोशी।

महेंद्र सिंह अर्लीभान, डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर)। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। शाहपुर बार्डर आउट पोस्ट पर हुई ये घटना शुक्रवार तड़के की है। बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की 73वीं बटालियन के जवानों ने फायरिंग करके ड्रोन को जमीन पर गिराने में बड़ी कामयाबी हासिल की हैl मौके पर अब बीएसएफ के अधिकारी ड्रोन की जांच कर रहे हैं। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी सेक्टर गुरदासपुर ने बताया कि बीएसएफ की 73वीं बटालियन, जिसके सामने पाकिस्तान की डाउरी फारवर्ड पोस्ट स्थित है, की बीओपी शाहपुर में तड़के सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने देखा कि एक ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए ड्रोन पर 17 गोलियां चलाईं। इसके अलावा तीन आइएलयू बम फेंके। इस दौरान कंपनी कमांडर राकेश और इंस्पेक्टर कमलेश ने आसमान से एक वस्तु नीचे आती देखी, जल्द ही उन्हें पता चल गया कि यह और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तानी ड्रोन ही है। 

जंगल और पानी से घिरा है यह क्षेत्र

डीआईजी ने बताया कि इसी बीच बीएसएफ के जवानों ड्रोन को पकड़ लिया l संबंधित क्षेत्र में कामद, जंगल और पानी है जिसकी जवानों की ओर से तलाशी ली जा रही हैl

बीएसएफ के अधिकारी गिराए गए पाकिस्तानी ड्रोन की जांच कर रहे हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ड्रोन ने कोई हथियार या ड्रग्स की खेप गिराई है या नहीं। संबंधित इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है l बटालियन सीओ रूप कुमार और बीएसएफ के जवान भी मौजूद थे।

डीआईजी जोशी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रग्स और हथियार भारतीय क्षेत्र में गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां सीमा पर तैनात बीएसएफ के वीर जवान हमेशा पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए पूरी चौकसी बरत रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें