Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिक्षा विभाग में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर 1.79 लाख की ठगी, धोखाधड़ी का केस दर्ज

Fraud in Gurdaspur शिक्षा विभाग (Education Department) में चपरासी की नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपी की तलाश की जा रही है। हालांकि गुरदासपुर पुलिस (Gurdaspur Police) इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

By Sunil KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी (कॉन्सेप्ट इमेज)।

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता: जिले में शिक्षा विभाग (Education Department) में चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। वहीं, पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

बांगोवानी थाना घुम्मन कलां निवासी बूटा सिंह पुत्र प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपित विजय मसीह निवासी कोटली मोहियां थाना सदर ने उसके बेटे जोबनप्रीत सिंह को शिक्षा विभाग में चपरासी की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। आरोपित ने इसके एवज में उससे 1.79 लाख रुपये ले लिए। इसके साथ ही उसके बेटे से 4500 रुपये का चेक भरकर ट्रांसफर करवा लिए।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

वहीं, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पैसे लेने के बाद उसके बेटे को न तो नौकरी दिलाई गई और न ही उनके रुपये लौटाए गए। जांच अधिकारी एएसआई बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: Gurdaspur News: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 8.50 लाख रुपए की ठगी, एक गिरफ्तार