Move to Jagran APP

Punjab Crime: सावधान! साइबर ठगी का नया तरीका अपना रहे जालसाज, खुद को रिश्‍तेदार बताकर ठग लिए लाखों रुपये; जानिए पूरा मामला

Punjab Cyber Crime पंजाब के गुरदासपुर में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जालसाजों ने खुद को रिश्‍तेदार बताकर लाखों रुपये ठग लिए। थाना दीनानगर की पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। रत्न चंद पुत्र बाना राम निवासी आर्य नगर ने बताया कि उसके मोबाइल फोन नंबर पर किसी की व्हाट्सएप कॉल आई।

By Sunil KumarEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
साइबर ठगी का नया तरीका अपना रहे जालसाज (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। साइबर अपराधी लोगों का व्यक्तिगत डाटा चुरा कर उनके रिश्तों का फायदा उठा रहे है और पीड़ित के रिश्तेदार बन कर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही नया मामला आर्यनगर दीनानगर में सामने आया है। यहां पर नौसरबाज ने पीड़ित का रिश्तेदार बनकर उससे लाखों रुपए की ठगी मार ली।

आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

थाना दीनानगर की पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। रत्न चंद पुत्र बाना राम निवासी आर्य नगर ने बताया कि उसके मोबाइल फोन नंबर पर किसी की व्हाट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को उसका रिश्तेदार भोला बताया।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur: विदेश में सेटल होने का झांसा देकर की शादी, फिर ठग लिए लाखों रुपये; सुसर और पति के खिलाफ केस दर्ज

पत्नी के इलाज के लिए मांगे पैसे

आरोपित ने अपनी पत्नी के बीमार होने का बहाना बनाते उसे कहा कि थोड़े पैसे की जरूरत है। वह उसकी बातों के झांसे में आ गया। उसे अपना रिश्तेदार समझ कर उसने उसकी पत्नी के इलाज के लिए उसके खाते में 2.50 लाख रुपए डाल दिए। बाद में उसे पता चला कि उसके साथ ठगी की गई है।

यह भी पढ़ें: Teaching Fellow Scam: विजिलेंस विभाग ने की सिफारिश, गुरदासपुर के 128 टीचिंग फेलोज के खिलाफ दर्ज हो मामला

मामले के जांच अधिकारी एसआइ सुरजीत सिंह ने बताया कि साइबर सैल की जांच के बाद पता चला कि पैसे जिस खाते में ट्रांसफर किए गए हैं, वह सरवण कुमार निवासी श्रीरामपुर पातुली, गरिया राजपुर, सौनारपुर दक्षिण परगना वेस्ट बंगाल के नाम पर है। आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें