Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्री ध्यानपुर धाम मंदिर के सेवादार से मांगी गई 1 करोड़ की रंगदारी, फोन करने वाले ने खुद को बताया गैंगस्टर हैरी चट्ठा

बटाला में श्री ध्यानपुर धाम मंदिर के मुख्य सेवादार जगदीश राज से विदेशी नंबर से गैंगस्टर हैरी चट्ठा के नाम पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी नहीं देने पर मुख्य सेवादार के परिवार की जान को खतरा बताया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धमकी भरा यह फोन 20 अगस्त को आया था।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर हैरी चट्ठा के नाम पर मांगी एक करोड़ की रंगदारी (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बटाला। कारोबारियों से रंगदारी मांगने की धमकियां अब मंदिरों के सेवादारों तक पहुंच गई हैं। अब श्री ध्यानपुर धाम मंदिर के मुख्य सेवादार से फोन पर विदेशी नंबर से गैंगस्टर हैरी चट्ठा के नाम पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है।

रंगदारी नहीं देने पर मुख्य सेवादार के परिवार की जान को खतरा बताया गया है। उधर, थाना कोटली सूरत मल्ली पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

20 अगस्त को आया था धमकी भरा फोन

पुलिस थाना कोटली सूरत मल्ली को दी शिकायत में ध्यानपुर धाम मंदिर के मुख्य सेवादार जगदीश राज ने बताया कि 20 अगस्त को वह मंदिर परिसर में थे। सुबह करीब साढे आठ बजे उनके फोन पर मोबाइल से एक कॉल आई और कॉल करने वाले ने अपने आप को हैरी चट्ठा बताया।

फोन पर कॉल में हैरी चट्ठा ने जगदीश राज को कहा कि वह एक करोड़ रुपये उसे रंगदारी दे नहीं तो उसके परिवार को नुकसान किया जाएगा। धमकी देने के बाद आरोपित ने कॉल काट दी। इसके बाद फिर कॉल कर एक करोड़ की मांग की गई और परिवार को नुकसान की धमकी दी गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की कार्रवाई

25 अगस्त को शाम 7:17 बजे मोबाइल नंबर 97537-37885 से फोन कर हैरी चट्ठा ने कहा कि उसे एक करोड़ रुपये दे दो नहीं तो जगदीश के बेटे और परिवार को गोलियां मार दी जाएंगी। कोटली सूरत मल्ली पुलिस के थाना प्रभारी मनबीर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर गैंगस्टर हैरी चट्ठा के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Pathankot News: बॉर्डर से सटे गांव में दिखे संदिग्ध, सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर चप्पा-चप्पा खंगाला

प्रसिद्ध मठों में आता है श्री ध्यानपुर धाम

श्री ध्यानपुर धाम पंजाब के प्रसिद्ध मठों में आता है। बाबा लाल दयाल जी की इस गद्दी से देश-विदेश में हजारों श्रद्धालु जुड़े हैं। इस मंदिर की हजारों एकड़ खेती वाली जमीन भी है और अच्छी खासी आमदनी मंदिर को होती है।

यह भी पढ़ें- Punjab Crime: जालंधर में नगर निगम कर्मचारी की निर्मम हत्या के मामले में चार आरोपी जेल में, फरार आरोपितों की तलाश जारी