Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur के युवक की अमेरिका में सड़क हादसे के दौरान मौत, परिजनों ने की बेटे के शव को जल्दी भारत लाने की मांग

पंजाब के गुरदासपुर के कस्बा पुराना शाला के गांव बहादुर के युवक जगजोत सिंह (30) पुत्र जोगिंदर सिंह की अमेरिका के लॉस एंजेलस शहर में सड़क हादसे के दौरान मौत हो गई। वह अमेरिका में ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता था। मृतक पिता के मुताबिक जोगिंदर सिंह को उनके पिता ने जमीन पर कर्ज लेकर बेटे को अमेरिका में भेजा था।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 10 Sep 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
Gurdaspur के युवक की अमेरिका में सड़क हादसे के दौरान मौत

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता। कस्बा पुराना शाला के गांव बहादुर के युवक जगजोत सिंह (30) पुत्र जोगिंदर सिंह की अमेरिका के लॉस एंजेलिस शहर में सड़क हादसे में मौत (Boy Died in Los Angeles) हो गई। मृतक के पिता जोगिंदर सिंह ने बातचीत में बताया कि उन्होंने जमीन पर कर्ज लेकर बेटे जगजोत सिंह को वर्ष 2017 में अमेरिका भेजा था। वह न्यूयॉर्क से कैलिफ़ोर्निया तक ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता था।

अमेरिका में इलाज के दौरान हुई मौत

28 अगस्त को जगजोत सिंह लॉस एजेंलस (एलए) में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था और 7 सितंबर को उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी वहां मौजूद रिश्तेदारों से मिली, जिसके बाद पूरा परिवार शोक में डूब गया।

शव के जल्दी लाने की मांग की

उन्होंने आगे बताया कि मृतक जगजोत सिंह की शादी 2012 में गुरमीत कौर निवासी घरोटा के साथ हुई थी। मृतक जगजोत सिंह अपने पीछे दो बेटे छोड़ गया है। उन्होंने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और पंजाब सरकार से मांग की है कि उनके बेटे जगजोत सिंह का शव जल्द से जल्द भारत लाया जाए ताकि परिवार उसका अंतिम संस्कार कर सके। इस घटना से इलाके में शोक की लहर है। स्थानीय लोग और रिश्तेदार बड़ी संख्या में मृतक के परिवार से दुख बांटने पहुंच रहे हैं।

मृतक के परिवार ने यह भी मांग की है कि अगर उनके बेटे जगजोत सिंह का शव भारत लाने में देरी हो रही है तो उसकी पत्नी और बेटों को अमेरिका भेजा जाए ताकि वे आखिरी बार जगजोत का चेहरा देख सकें।

ये भी पढ़ें:- Punjab की सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, बुझ चुके हैं कई घरों के चिराग