Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur Weather Update: गुरदासपुर में गर्मी से मिली फौरी राहत, शाम में धूल भरी आंधी से बदला मौसम का मिजाज

पंजाब में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। ऐसे मेंं जनता को राहत आज शाम उस दौरान मिली। जब पंजाब के कई इलाकों में मौसम ने करवट बदली। शाम के समय अचानक से आसमान पर बादल छा गए और थोड़ी देर के बाद धूल भरी हवाएं चलने लगी। 23 किलोमीटर प्रति रफ्तार से हवाएं चलने से चार डिग्री पारा नीचे लुढ़ने से 39 डिग्री के पास पहुंच गया।

By Sunil Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 05 Jun 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
Gurdaspur Weather Update: शाम में धूल भरी आंधी से बदला मौसम का मिजाज

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर। रोजाना की तरह बुधवार को भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा। गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं जताई जा रही थी। जिस कारण दोपहर के समय पारा 43 डिग्री के आसपास चल रहा था।

लेकिन शाम के समय अचानक से आसमान पर बादल छा गए और थोड़ी देर के बाद धूल भरी हवाएं चलने लगी। 23 किलोमीटर प्रति रफ्तार से हवाएं चलने से चार डिग्री पारा नीचे लुढ़ने से 39 डिग्री के पास पहुंच गया।

गर्मी ने लोगों का जीना किया बेहाल

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ है। कभी पारा 41 और कभी 43 डिग्री के आसपास चलने से लोग अपने घरों मे दुबकने के लिए मजबूर थे। हर किसी की नजर आसमान पर टिकी हुई थी कि कब बारिश होगी और उन्हें राहत मिलेगी।

आने वाले पांच दिनों तक मिलेगी राहत

लेकिन बुधवार की शाम को धूल भरी तेज हवाएं चलने के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। तेज हवाएं चलने से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों तक आसमान पर बादल छाए रहने के आसार है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: ए-3 साइज की जगह A4 कागज का हो इस्तेमाल...', हाई कोर्ट में दर्ज हुई याचिका; अदालत ने जारी किया नोटिस