Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Vs Pakistan मैच पर सट्टेबाजी का भंडाफोड़, 12.23 लाख कैश और 14 मोबाइल फोन बरामद; आरोपित फरार

पंजाब के गुरदासपुर में सट्टेबाजी के रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और 12.23 लाख कैश 14 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया। हालांकि आरोपित बुकी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। डीएसपी ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है और उस जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 08:27 PM (IST)
Hero Image
सट्टेबाजी का भंडाफोड़, 12.23 लाख कैश और 14 मोबाइल फोन बरामद (फोटो- जागरण)

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता। Betting On India Pakistan Match शहर में पिछले लंबे समय से क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी करने वाला गिरोह सक्रिय है। इसे लेकर शहर में काफी समय से चर्चा जारी थी। लेकिन बुकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। अब पुलिस ने इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसके बाद बुकियों में हड़कंप मचा हुआ है। थाना सिटी की पुलिस ने भारत-पाक क्रिकेट मैच पर सट्टेबाजी करने के आरोपित के घर में छापेमारी कर नकदी के अलावा अन्य सामान बरामद किया है।

हालांकि, पुलिस की छापेमारी के दौरान आरोपित मौके से फरार हो गया। डीएसपी सिटी सुखपाल सिंह ने बताया कि थाना सिटी प्रभारी करिश्मा देवी ने पुलिस पार्टी के साथ मंडी चौक में नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपित मनजीत सिंह उर्फ मोनी निवासी सामने कृष्णा मंदिर, संगलपुरा रोड घर व दुकान में क्रिकेट मैच पर सट्टेबाजी करता है।

पुलिस ने क्या-क्या किया बरामद?

पुलिस पार्टी ने मौके पर छापा मारा तो आरोपित फरार होने में सफल हो गया। पुलिस ने मौके से 12,23,800 रुपए कैश, 14 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक टैब और एक मर्सिडीज गाड़ी और दो रजिस्टर बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित की तलाश में टीमें बनाकर छापामारी की जा रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Gurdaspur के युवक की अमेरिका में सड़क हादसे के दौरान मौत, परिजनों ने की बेटे के शव को जल्दी भारत लाने की मांग

उन्होंने बताया कि पुलिस उसके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही बुकियों के नेक्सस को बेनकाब कर दिया जाएगा। डीएसपी ने बताया कि आरोपित के बैंक खातों की जांच की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

लंबे समय से चला रहा था रैकेट

डीएसपी ने बताया कि आरोपित लंबे समय से सट्टेबाजी का रैकेट चला रहा था। वह अकेला इसे अंजाम नहीं दे सकता, जिसके चलते पुलिस उसके साथियों की भी तलाश कर रही है। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद अहम खुलासे होने की संभावना है। बरामद मोबाइल फोन जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजे जा रहे हैं। इनसे मिलने वाले डाटा के आधार पर जांच को तेजी मिलेगी। बरामद की गई गाड़ी से फिलहाल आरसी नहीं मिल पाई है।

डीएसपी ने बताया कि कार के नंबर के आधार पर इसके मालिक को ट्रेस किया जा रहा है। यही नहीं, आरोपित के पारिवारिक सदस्यों की भी जांच की जाएगी कि वह उसके साथ इस धोखाधड़ी में शामिल थे या नहीं। एसएसपी दयामा हरीश कुमार ओम प्रकाश के निर्देश पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ा गया है।

ये भी पढ़ें- Punjab Crime News: गुरदासपुर के बटाला में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल; चार गिरफ्तार