Move to Jagran APP

Ganderbal Terror Attack: गांदरबल आतंकी हमले में पूर्व फौजी के बेटे की मौत, आतंकियों ने ताबड़तोड़ बरसाई थी गोली

Ganderbal Terror Attack गांदरबल में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस हमले में बटाला के गुरमीत सिंह समेत 7 लोगों की जान चली गई। गुरमीत सिंह कई सालों से कश्मीर में एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे थे। इस कायराना हमले की जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी निंदा की है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 21 Oct 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
आतंकी हमले में पंजाब के युवक की गई जान

जागरण संवाददाता, बटाला। कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले (Ganderbal Terror Attack) में मारे गए लोगों में बटाला के गांव सखोवाल के गुरमीत सिंह भी शामिल हैं। मृतक गुरमीत सिंह के पिता धर्म सिंह पूर्व फौजी हैं। जबकि परिवार में अब उनकी पत्नी , एक बेटी, बेटा और माता पिता हैं। मृतक कई सालों से कश्मीर में एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहे थे। गुरमीत सिंह की मौत की सूचना मिलने के बाद से इलाके और परिवार में शोक पाया जा रहा है। मृतक का शव कल गांव पहुंचने की संभावना है।

हमले में 7 लोगों की गई जान

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुए अभी 5 दिन ही हुए। पांच दिन के भीतर आतंकियों ने दूसरी बार हमला किया। बता दें कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला के पास सोनमर्ग में रविवार देर शाम आतंकियों के हमले में 7 लोगों की जान चली गई थी।

इस हमले में एक डॉक्टर की भी जान चली गई। इनमें तीन मृतक बिहार के, एक मध्य प्रदेश, एक पंजाब और दो जम्मू व कश्मीर के हैं। बता दें कि यह घटना रविवार रात 8 बजे हुआ, जब श्रमिक अपनी मेस में खाना खाने जा रहे थे। तभी आतंकियों ने स्वचलित हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- Ganderbal Terror Attack: मेस में खाना खा रहे थे श्रमिक, तभी घुसे आंतकी और 3 मिनट तक बरसाते रहे गोलियां

सीएम उमर ने की घटना की निंदा

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर।

ये लोग क्षेत्र में एक प्रमुख इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। इस आतंकवादी हमले में 7 मजदूर मारे गए हैं। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

आतंकवाद की लड़ाई में पूरा देश एकजुट- राहुल गांधी

आतंकियों के इस कायरतापूर्ण हमले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि गांदरबल में आतंकी हमले में एक डॉक्टर और प्रवासी मजदूरों समेत कई लोगों की हत्या बहुत ही कायरतापूर्ण और अक्षम्य अपराध है।

सभी शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। उन्होंने कहा कि आतंकियों का दुस्साहस जम्मू-कश्मीर के लोगों का विश्वास कभी नहीं तोड़ पाएगा। आतंकवाद की इस लड़ाई में पूरा देश एकजुट है।

यह भी पढ़ें- 'आतंकियों का दुस्साहस नहीं तोड़ पाएगा..., लड़ाई में पूरा देश एकजुट', गांदरबल आतंकी हमले पर फूटा राहुल गांधी का गुस्सा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।