Move to Jagran APP

नेक व्यक्ति थे खुशहाल बहल : डीसी

गुरदासपुर एजुकेशन सोसायटी ने पूर्व शिक्षा मंत्री स्वर्गीय खुशहाल बहल के 94वें जन्मदिवस को समर्पित दिवस के रूप में पब्लिक स्कूल में मनाया।

By JagranEdited By: Wed, 11 Nov 2020 05:38 PM (IST)
नेक व्यक्ति थे खुशहाल बहल : डीसी
नेक व्यक्ति थे खुशहाल बहल : डीसी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : गुरदासपुर एजुकेशन सोसायटी ने पूर्व शिक्षा मंत्री स्वर्गीय खुशहाल बहल के 94वें जन्मदिवस को समर्पित दिवस के रूप में पब्लिक स्कूल में मनाया। इसमें मुख्य मेहमान डीसी मोहम्मद इशफाक और विशेष रूप से एसएसपी डा. राजिदर सिंह सोहल शामिल हुए। कार्यक्रम का नेतृत्व एसएसएस बोर्ड के चेयरमैन व सोसायटी के चेयरमैन रमन बहल ने किया। इसका शुभारंभ जिले के शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित करते हुए किया गया।

डीसी मोहम्मद इशफाक ने कहा, गर्व की बात है उन्हें पूर्व शिक्षा मंत्री खुशहाल बहल के 94वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे समर्पण दिवस में बतौर मुख्य मेहमान शामिल होने का मौका मिला है। निजी तौर पर तो कभी उनसे नहीं मिले, लेकिन गूगल पर नाम सर्च करने पर एक ईमानदार व नेक व्यक्ति के रूप में उन्हें बताया जाता है। बहल चार बार विधायक व तीन बार मंत्री रहे हैं। उन्होंने रुतबे का कभी भी गलत इस्तेमाल नहीं किया और प्रशासनिक अधिकारियों पर गलत कार्य करने का दबाव नहीं बनाया। उनकी सोच व ईमानदार छवि के चलते कोई भी विरोधी सोच रखने वाला राजनीतिक आज तक उनके किरदार पर अंगुली नहीं उठा सकता। बहल परिवार की ओर से शहीद परिवारों को सम्मानित कर सराहनीय कार्य किया गया।

इस मौके पर ब्रिगेडियर जीएस काहलों, महासचिव किशन शर्मा, प्लानिग बोर्ड के चेयरमैन डा. एसएस निज्जर, शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासिचव कुंवर रविदर सिंह विक्की, सुच्चा सिंह सुलतानी, कैप्टन जोगिद सिंह, नरिदर कोहली, रजिदर शर्मा प्रधान ब्राह्मण सभा, मदन लाल जोशी, केशव बहल, जगतार सिंह घुम्मण, ललित मोहन, रघबीर सिंह कालरा, हितेश महाजन, एसएन वालिया, शाम लाल सैनी, जगतार सिंह, मोहन सिंह, मा. शशि, जैमस मसीह, विजय शास्त्री, चितरंजन वालिया, दीदार सिंह, शिव नंदा, गुरमीत सिंह, सुखविदर सिंह, प्रवीन बहल, मा. सृष्टि पाल, राजेश बहल उपस्थित थे। बहल परिवार साथ रहकर कर रहा मिसाल कायम : एसएसपी

एसएसपी डा. राजिदर सिंह सोहल ने कहा कि बहल द्वारा लंबे समय तक सरकार का हिस्सा रहने के बावजूद पूरी ईमानदारी के साथ लोगों की सेवा की और समर्पित भावना से काम करते रहें। उनकी शिक्षाओं का ही परिणाम है कि आज उनके तीनों बेटे एक ही घर में बहुत ही प्रेम भावना से जीवन व्यतीत कर रहे हैं जबकि इस जमाने में छोटी छोटी बातों को लेकर भाई-भाई का दुश्मन बना बैठा है। ऐसे में यह परिवार लोगों के लिए मिसाल कायम कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के किसानों द्वारा इस बार पराली कम जलाई गई। इसके चलते प्रदूषण काफी हद तक कंट्रोल में है। उन्होंने लोगों से प्रदूषण रहित दीपावली मनाने की अपील की। पिता की नहीं कर सकता हूं बराबरी : चेयरमैन रमन

चेयरमैन रमन बहल के अनुसार पिता खुशहाल बहल की यह सोच थी कि गुरदासपुर क्षेत्र सीमावर्ती पिछड़ा होने के कारण शिक्षा के क्षेत्र में पीछे रह जाता है। इसे देखते हुए गुरदासपुर एजुकेशन सोसायटी का शुभारंभ किया ताकि लोगों को स्तरीय व उच्च शिक्षा मिल सके। भले ही वह पिता की बराबरी किसी भी सूरत में नहीं कर सकते, लेकिन हमेशा उनके बताए रास्ते पर चलकर जनता की सेवा करते रहेंगे और वह जिस भी पद पर रहेंगे, उस पर कभी भी दाग नहीं लगने देंगे। उन्होंने कहा कि डीसी मोहम्मद इशफाक द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बढि़या सेवाएं देकर मिसाल कायम की है। कार्यक्रम के अंत में सोसायटी की ओर से मुख्य मेहमानों व विभिन्न गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया।