Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur News: कैदियों को प्रतिबंधित गोलियां बेचता था लैब टेक्नीशियन, गुप्तांगों में दवाई छिपाकर ले गए थे जेल

गुरदासपुर में प्रतिबंधित दवाईयों (Banned Medicine) की सूचना मिलने के बाद चलाए गए चेकिंग अभियान में बड़ा खुलासा हुआ। जेल में बंद कैदियों के पास से काफी मात्रा में प्रतिबंधित दवाईयां मिली। साथ ही कैदियों ने बताया कि ये दवाईयां उन्होंने जेल के लैब टेक्निशियन से खरीदी है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 10:56 AM (IST)
Hero Image
गुरदासपुर में कैदियों को प्रतिबंधित गोलियां बेचता था लैब टेक्नीशियन, मामला दर्ज (कॉन्सेप्ट इमेज)।

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता: जेल में चेकिंग के दौरान कैदियों के पास प्रतिबंधित दवाईयां मिलने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। दरअसल, जेल का लैब टेक्नीशियन कैदियों को प्रतिबंधित गोलियां बेचता था। गोलियों को गुप्तांगों में छिपाकर कैदी इसे अंदर ले गए। पुलिस ने लैब टेक्निशियन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गुप्तांगों में छिपाकर जेल में ले गए प्रतिबंधित दवाईयां

केंद्रीय जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट काबुल सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर जेल की बैरक नंबर 8/2 में चेकिंग की गई तो कैदी रमेश कुमार से कुछ मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद हुआ। इसके अलावा कैदी सतनाम सिंह से 270 प्रतिबंधित गोलियां बरामद की गईं। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि नशीला पदार्थ पेरोल काटकर आए हवालाती लवदीप सिंह और कैदी दीपक गुप्तांगों में छिपाकर लाए थे।

4500 रुपये में खरीदी थीं प्रतिबंधित गोलियां

प्रतिबंधित गोलियां उन्होंने जेल के लैब टेक्नीशियन पवन कुमार से 4500 रुपये में खरीदी थीं। हवालाती हरप्रीत सिंह ने बताया कि उसने सात गोलियां कैदी सतनाम सिंह से खरीदी थीं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: 'पुरानी एपीएमसी को लागू करें, नहीं तो करेंगे संघर्ष'; आढ़तियों ने केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

लैब टेक्निशियन सहित कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज

थाना सिटी पुलिस ने लैब टेक्नीशियन पवन कुमार, कैदी रमेश कुमार निवासी फतेहगढ़ चूड़ियां, कैदी सतनाम सिंह निवासी श्री हरगोबिंदपुर, हवालाती लवदीप सिंह, कैदी दीपक, सरवन सिंह निवासी भड़ोली और हरप्रीत सिंह निवासी चीमा खुड्डी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: Amritsar में खरीद रहे हैं प्लॉट तो हो जाएं सावधान! ADA ने जारी की अवैध कॉलोनियों की लिस्ट, एक बार जरूर देख लें