Move to Jagran APP

Punjab News: कनाडा सड़क हादसे में पंजाब की बेटी ने गंवाई जान, घरवालों ने कर्ज लेकर पढ़ाई करने भेजा था विदेश

पंजाब (Punjab News) के गुरुदासपुर जिले की रहने वाली 21 वर्षीय लखविंदर कौर की कनाडा में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। लखविंदर के अलावा दो अन्य लड़कियों की भी इस हादसे में मौत हुई है जो कि पंजाब की ही बताई जा रही हैं। 10 महीने पहले ही परिवार ने कर्ज लेकर लखविंदर को पढ़ने के लिए कनाडा भेजा था।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 22 Jul 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
कनाडा सड़क दुर्घटना में पंजाब की लखविंदर कौर की मौत

जागरण संवाददाता, बटाला। पंजाब (Punjab News) के गुरुदासपुर जिले के बटाला के सूखा चिड़ा गांव की रहने वाली 21 वर्षीय लखविंदर कौर की कनाडा में कार हादसे में मौत हो गई। घटना के बारे में पता चलते ही परिवार और इलाके में मातम छा गया। जानकारी के अनुसार कार में दो लड़के और तीन लड़कियां किसी काम से जा रहे थे।

ब्रैम्पटन के नजदीक एरिजोना के पास कार हादसा हो गया। जिसमें तीनों लड़कियों की मौत हो गई। इस हादसे में जान गवाने वाली लखविंदर कौर सहित तीनों लड़कियां पंजाब की बताई जा रही हैं।

स्टडी वीजा पर गई थी कनाडा

सूखा चिड़ा गांव के ग्रंथी नरिंदर सिंह वासी ने जानकारी देते हुए बताया कि उसकी भतीजी 21 वर्षीय लखविंदर कौर पुत्री बलविंदर सिंह 10 महीने पहले ही स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी। परिवार ने कर्ज लेकर बेटी को विदेश भेजा था। भारतीय समय अनुसार रविवार सुबह 9 बजे लखविंदर कौर अपने चार दोस्तों के साथ कार से किसी काम के लिए जा रही थी।

इस दौरान कार असंतुलित होकर गहरे गड्ढे में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में बलविंदर कौर सहित तीन अन्य लड़कियों की मौत हो गई, जबकि एक लड़का गंभीर घायल हो गया। हादसे की पुष्टि कनाडा पुलिस की तरफ से की गई है। इस दुर्घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने भी गंवा दी थी जान

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जिसमें कनाडा में किसी पंजाबी की मौत हुई है। इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ दिनों पहले ही फरीदकोट जिले के रोड़ी कपूरा गांव के रहने वाले सुखवंत सिंह सुख बराड़, उनकी पत्नी, बेटी और सास की एबॉट्सफोर्ड से कनोला जाने के दौरान रास्ते में हुई सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस हादसे के सामने आने के बाद गांव में मातम पसर गया था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: कनाडा में पंजाब के रहने वाले एक परिवार के चार लोगों की मौत, सड़क हादसे में गई जान 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।