Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वडाला बांगर में धूमधाम से मनाया खजूरी रविवार

गांव वडाला बांगर स्थित रविवार को हर साल की तरह इस साल भी कार्यक्रम करवाया गया।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 10 Apr 2022 09:54 PM (IST)
Hero Image
वडाला बांगर में धूमधाम से मनाया खजूरी रविवार

संवाद सहयोगी, कलानौर :

गांव वडाला बांगर स्थित रविवार को हर साल की तरह इस साल भी बिशप रियाज मसीह तेजा के नेतृत्व में खजूरी रविवार धूमधाम से मनाया गया। इसमें शामिल होने के लिए देश विदेश में रहते मसीह भक्तों के अलावा दर्जनों गांवों के सैकड़ों मसीह भाईचारे के साथ संबंधित संगत ने हिस्सा लिया। चर्च को खजूर के पत्तों के साथ सजाया गया। विभिन्न भजन मंडिलियों की ओर से मसीह भजन गाए गए और प्रभु की महिमा का गुणगान किया। पास्टर अलीसा मसीह, पास्टर बीबी गुरमेज तेजा, थामस मसीह अर्लीभन्न ने मसीह भजन पेश करके संगत को निहाल किया।

इस मौके पर बिशप रियाज मसीह तेजा ने खजूरी रविवार के इतिहास के बारे में विचार करते हुए संगत को बताया कि आज के दिन लोग गिरजाघर में खजूर की टहनियों व अन्य सुंदर पौधों की टहनियां लगा कर सजाया गया। इस मौके पर स्टीफन मसीह बब्बू, कुलदीप मसीह, चतर मसीह खासांवाला, रानी शामपुर, भोली डालेचक्क, नरेश मसीह, संदीप सिंह, विजय मसीह, हंसा मसीह, हीरा मसीह, सूरज मसीह, करन मसीह, सविदर मसीह, कश्मीर मसीह, परमजीत पनवा आदि मौजूद थे।

उधर कलानौर के बटाला मार्ग पर स्थित संत फिदेलस चर्च मस्तकोट में फादर सीरियक जार्ज के नेतृत्व में मसीह कलीसिया की ओर से खजूरी रविवार मनाया गया। इस मौके पर मसीह कलीसिया की ओर से भजन पेश किए गए और खजूर की टहनियों को लेकर शुभ यात्रा के रूप में चर्च के अंदर प्रवेश किया। इस मौके पर फादर सीरियक जार्ज ने बताया कि खजूरी रविवार का मसीह कलीसिया के लिए अहम दिन मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस दिन दुनियां भर में खजूरी रविवार मनाती है। उन्होंने बताया कि खजूरी रविवार से दुख भोग के सप्ताह की शुरुआत होती है। इस मौके पर फादर सुनील सहायक पेरिस प्रिस्ट प्रिंसिपल सिस्टर शगुना, बाबू रौनक मसीह, पेरिस कौंसिल के प्रधान जौन विक्की मट्टू, जस्सा मसीह खुशीपुर वाइस प्रधान, मेजर मसीह कोषाध्यक्ष, जार्ज मसीह, पीटर मसीह आदि मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें