Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ जवानों ने की फायरिंग; सर्च ऑपरेशन जारी

गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से एक संदिग्ध ड्रोन दिखा। बीएसएफ की 113वीं बटालियन के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की। ड्रोन गतिविधि की खबर सुनते ही बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सोमवार सुबह से ही थाना डेरा बाबा नानक पुलिस के अलावा बीएसएफ जवानों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
अतंरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह अरलीभान, डेरा बाबा नानक। गुरदासपुर सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 113 वीं बटालियन के सतर्क जवानों ने रविवार रात अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी किया है। जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 12:25 के करीब की घटना है।

तैनात जवानों ने की फायरिंग

सीमा पर सतर्क बीएसएफ के जवानों ने रात्रि में आकाश में हवाई उल्लंघन कर भारतीय क्षेत्र में घुसते पाकिस्तानी ड्रोन को देखा। जहां ड्यूटी पर तैनात सतर्क जवानों द्वारा करीब 6 फायर और दो इलू बम दागे गए। ड्रोन गतिविधि की खबर सुनते ही बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- CM मान का रिटर्न गिफ्ट: उपचुनाव में जीत के 71 दिन बाद पंजाब की कैबिनेट में शामिल होंगे भगत, मिल सकता है यह विभाग

पुलिस और बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

सोमवार सुबह से ही थाना डेरा बाबा नानक पुलिस के अलावा बीएसएफ की 113वीं बटालियन के अधिकारियों और जवानों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि रविवार को बीएसएफ की 27वीं बटालियन ने पाकिस्तानी ड्रोन और हेरोइन बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- गोल्डेन टेम्पल के बाहर जज के सुरक्षाकर्मी की पिस्टल छीन युवक ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में हुई मौत