Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Accident News: बटाला में तेज रफ्तार बस का कहर, पांच मिनट भरपाई के चक्कर में हुआ भीषण एक्सीडेंट; 3 की मौत 23 घायल

पंजाब के बटाला Batala Bus Accident में एक तेज रफ्तार बस ने भीषण हादसा कर दिया जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 23 घायल हो गए। बस ने पहले एक स्कूटर सवार पिता और बेटे को रौंदा और फिर बस शेल्टर को तोड़ती हुई स्कूटर रिपेयर की दुकान के बाहर खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। घायलों में से 12 की हालत गंभीर है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
बटाला में तेज रफ्तार बस की वजह से भीषण हादसा। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, बटाला (गुरदासपुर)। बटाला से मोहाली के लिए पांच मिनट की देरी से चली राजधानी ट्रांसपोर्ट की बस को चालक द्वारा तेज रफ्तार से चलाना सवारियों पर भारी पड़ गया।

मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ही बस ने पहले एक स्कूटर सवार पिता और बेटे को रौंद दिया और फिर सड़क किनारे बने बस शेल्टर को तोड़ती हुई स्कूटर रिपेयर की दुकान के बाहर खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया।

3 की मौत और 23 घायल

इस हादसे में एक बच्चे और महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 23 लोग घायल हो गए। घायलों में से 12 की हालत गंभीर होने पर उन्हें अमृतसर रेफर कर दिया है। सात को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई जबकि चार का बटाला के अस्पताल में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Sarfaraz Khan : क्रिकेटर सरफराज खान के परिवार को लगा बड़ा झटका, बेटे मुशीर खान के साथ हो गया यह दर्दनाक हादसा

मरने वालों की पहचान बटाला के संगतपुरा निवासी 13 वर्षीय अभिजोत सिंह, बटाला के गांव नंगल झोर निवासी बलविंदर कौर और होशियारपुर जिले के गांव गुरुका हुसैन निवासी मनजीत के रूप में हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर 2:40 बजे तेज रफ्तार निजी बस ने पहले गांव शाहबाद के पास स्कूटर पर बेटे अभिजोत के साथ जा रहे भूपिंदर सिंह को अपनी चपेट में ले लिया।

घुटने की दवा लेने आई थी, दूसरा भी हुआ चोटिल

बटाला के गांव तुगलवाला निवासी राजविंदर कौर ने बताया कि वह बटाला से अपने गांव जाने के लिए बस में सवार हुई थी। बस जैसे ही बस अड्डे से बाहर आई ड्राइवर ने स्पीड बढ़ा दी। इस दौरान कुछ यात्रियों ने ड्राइवर को बस की रफ्तार धीमी करने के लिए कहा, लेकिन उसका कहना था कि वह पहले ही पांच मिनट लेट हो चुका है।

बस को तेज चला कर ही वह देरी को पूरा कर पाएगा। इसी दौरान जैसे ही बस शाहबाद के पास पहुंची तो हादसा हो गया। राजविंदर ने बताया कि वह अपने दाएं घुटने की दवा लेने के लिए बटाला के निजी अस्पताल आई थी। पता नहीं था कि चालक की गलती के कारण उसका दूसरा घुटना पर भी चोटिल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: कार ने बच्चे को रौंदा, इलाज के दौरान मासूम ने तोड़ा दम; परिवार में मचा कोहराम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें